महिला सिपाही ने निभाया वर्दी के साथ मां का फर्ज, दिल को छू लेने वाली ये तस्वीरें देखिए

वर्दी की जिम्मेदारी निभाना उतना आसान नहीं है, जितना आम लोगों को लगता है। खासतौर पर अगर वो एक मां हो तो सलाम करने का दिल करता है।

Jhansi women constable pics viral - Police Cop, Lady Police Constable, Uttarakhand Newsउत्तराखंड,

हाल ही में देशभर में कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। दिल को छू लेने वाली ये तस्वीरें एक महिला सिपाही की हैं, जो सामने डेस्क में अपनी नन्हीं बच्ची को रखकर ड्यूटी कर रही हैं। आज महिलाएं साबित कर रही हैं कि वर्दी पहनकर वो पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल सकती हैं। कुछ ऐसा ही साबित किया है कांस्टेबल अर्चना ने। एक महिला वर्दी का कर्तव्य पूरी तरह से निभा रही हैं और एक मां का फर्जी भी पूरी ममता से निभा रही है। अर्चना के पति बाहर के शहर में प्राइवेट नौकरी करते हैं। वो सुबह घर से अपनी बेटी के साथ कोतवाली आती हैं, जहां वह बेटी की देखरेख के साथ-साथ ड्यूटी भी करती हैं। अर्चना का कहना है कि इसमें उन्हें काफी परेशानी आती है। सुबह-सुबह घर में काम करना पड़ता है। अगर थोड़ा भी लेट हो जाए तो उन्हें डर सताता है।

यह भी पढें - Video: अपने गांव पहुंचा उत्तराखंड शहीद का पार्थिव शरीर, रो-रोकर बेहोश हुई मां!
Jhansi women constable pics viral
अर्चना ने मीडिया से बातचीत में बताया है कि उनकी दो बेटी हैं। एक बेटी को सास-ससुर देखते हैं जबकि छोटी बेटी की उम्र अभी सिर्फ 6 महीने है। छोटी बच्ची को वो अपने साथ रखती हैं। इस वक्त अर्चना झासी कोतवाली में तैनात हैं।

यह भी पढें - उत्तराखंड शहीद राजेन्द्र: मजदूर पिता ने मेहनत से बनाया था फौजी, घर में थी शादी की तैयारी
Jhansi women constable pics viral
झांसी पुलिस के आईजी सुभाष बघेल ने भी अर्चना की तारीफ करते हुए कहा कि वो दोनों कर्तव्य एक साथ निभा रही हैं और किसी भी प्रकार की कमी नहीं छोड़ रही हैं. उन्होंने कहा कि इसकी जानकारी मिलने पर उन्होंने अर्चना को एक हजार रुपए नकद का ईनाम दिया है। सलाम ऐसी महिला सिपाही को।


Uttarakhand News: Jhansi women constable pics viral

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें