उत्तराखंड में रिलायंस जियो बना नंबर-1, आगे भी आने वाले हैं धमाकेदार प्लान

(TRAI) द्वारा जारी नवीनतम आंकड़ों के अनुसार सकल राजस्व और समायोजित सकल राजस्व दोनों में रिलायंस जियो बना नंबर वन।

JIO TOPPEED IN UTTARAKHAND - उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, उत्तराखंड, रिलायंस जियो उत्तराखंड, जियो उत्तराखंड, Uttarakhand news, latest Uttarakhand news, Uttarakhand, Reliance Jio Uttarakhand, Jio Uttarakhand, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) द्वारा जारी नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, रिलायंस जियो ने वित्तीय वर्ष 2019-20 की जुलाई-सितंबर तिमाही में उत्तर प्रदेश-पश्चिम सर्किल में सबसे अधिक 733.41 करोड़ रुपये का सकल राजस्व दर्ज किया है। इसी अवधि में वोडाफोन आइडिया और भारती एयरटेल का सकल राजस्व क्रमशः729.07 करोड़ रू और 462.44 करोड़ रू रहा। उत्तर प्रदेश पश्चिम सर्किल में उत्तराखंड और पश्चिमी उत्तर प्रदेश का इलाका शामिल है। तिमाही में 590.01 करोड़ रू के एडजस्टेड ग्रॉस रेवेन्यू (AGR) और 51.4% रेवेन्यू मार्केट शेयर के साथ जियो ने अपनी मार्केट लीडरशिप पोजीशन को और भी मजबूत कर लिया है। जियो का AGR और रेवेन्यू मार्केट शेयर, वोडाफोन आइडिया और एयरटेल के टोटल AGR और रेवेन्यू मार्केट शेयर से भी ज्यादा रहा। अब सवाल ये है कि आखिर जियो इस नंबर पर क्यों बरकरार है। इसका एक छोटा सा उदाहरण भी हम आपको दे रहे है।
जियो का 149 रुपये वाला प्लान
रिलायंस जियो ने ग्राहकों के लिए 149 रुपये का डाटा प्लान लॉन्च किया है। इस प्लान के तहत यूजर्स को अनलिमिटेड कॉल और 100 एसएमएस की सुविधा मिलेगी। इसके साथ ही यूजर्स को प्रतिदिन 1.5 जीबी डाटा दिया जाएगा। वहीं, इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है।
जियो का 349 रुपये वाला प्लान
इस प्लान में जियो के यूजर्स को अनलिमिटेड कॉल, 100 एसएमएस और मुफ्त में एसटीडी की सुविधा मिलेगी। साथ ही कंपनी यूजर्स को प्रतिदिन 1.5 जीबी डाटा देगी। वहीं, जियो के 349 रुपये वाले प्लान की अवधि 70 दिनों की है।
जियो का 399 रुपये वाला प्लान
जियो के उपभोक्ताओं को इस प्लान के तहत प्रतिदिन 1.5 जीबी डाटा मिलेगा। इसके साथ ही कंपनी यूजर्स को 100 एसएमएस और अनलिमिटेड कॉल की सुविधा देगी। वहीं, इस प्लान की समय सीमा 84 दिनों की है।
वोडाफोन आइडिया और भारती एयरटेल ने क्रमश: 286.15 और 215.11 करोड़ का AGR दर्ज किया। वहीं इन कंपनियों का रेवेन्यू मार्केट शेयर 24.9%और 18.7% रहा। ट्राई के आंकड़ों के मुताबिक पूरे देश में भी रिलायंस जियो राजस्व के मामले में नंबर एक की पोजिशन बनाए हुए है।बेहतर 4जी नेटवर्क कवरेज और किफायती तथा बेहद लोकप्रिय जियोफोन के दम पर रिलायंस जियो उत्तर प्रदेश पश्चिम सर्किल में हर महीने सबसे अधिक ग्राहक जोड़ रहा है। ट्राई द्वारा सितंबर महीने के लिए जारी किए गए नवीनतम मोबाइल ग्राहकों के आंकड़ों के अनुसार रिलायंस जियो ने उत्तर प्रदेश पश्चिम सर्किल में 3 लाख से अधिक नए ग्राहक जोड़े हैं। इस सर्किल में कुल 1.83 करोड़ से अधिक ग्राहक जियो नेटवर्क से जुड़े हैं। देश भर में रिलायंस जियो ने सितंबर में 69.8 लाख से अधिक नए ग्राहक जोड़े, जबकि इसी अवधि के दौरान एयरटेल और वोडाफोन आइडिया सहित अन्य सेवा प्रदाताओं के 49 लाख से अधिक ग्राहक टूटे। खबर है कि आगे भी जियो के कई धाकेदार प्लान आनेवाले हैं।


Uttarakhand News: JIO TOPPEED IN UTTARAKHAND

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें