देवभूमि का सपूत पाकिस्तान की गोलीबारी में घायल, शरीर पर लगी 2 गोलियां..सलामती की दुआ करें

पाक की तरफ से हो रही गोलाबारी में शुभम बुरी तरह घायल हो गए थे, इसके बावजूद उन्होंने पाक की दो पोस्टें तबाह कर दीं...

uttarakhand jawan shubham thapa injured in border - उत्तराखंड न्यूज, शुभम थापा घायल, शुभम थापा पिथौरागढ़, शुभम थापा बागेश्वर, शुभम थापा बॉर्डर घायल, Uttarakhand News, Shubham Thapa wounded, Shubham Thapa Pithauragarh, Shubham Thapa Bageshwar, Shubham T, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड गौरवशाली सैन्य परंपरा वाला प्रदेश है, बात जब देश की हो तो चहां के जवान अपना फर्ज बखूबी निभाते हैं। बागेश्वर के रहने वाले जवान शुभम थापा ने भी अपना फर्ज बखूबी निभाया। जम्मू-कश्मीर में तैनात शुभम थापा ने पाकिस्तान की तरफ से हो रही गोलीबारी का बखूबी जवाब दिया। इस हमले में शुभम थापा का साथी जवान शहीद हो गया, शुभम को भी गोली लगी है। वो गंभीर रूप से घायल हैं। पर गोली लगने के बावजूद शुभम ने पाकिस्तान के खिलाफ जवाबी कार्रवाई जारी रखी, इस कार्रवाई में पाकिस्तान की दो पोस्टें तबाह हो गई। शुभम बागेश्वर के पालनीकोट गांव के रहने वाले हैं। वो 18 जैक राइफल यूनिट में सिपाही हैं। इस वक्त उनकी तैनाती एलओसी पर है। सोमवार को पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर में एलओसी पर फायरिंग की। भारत की तरफ से भी जवाबी कार्रवाई हुई, जिसमें पाकिस्तान की दो पोस्टें तबाह हो गईं। पाकिस्तान की तरफ से हुई गोलाबारी में उत्तराखंड के लाल शुभम को गोली लगी है। उन्हें इलाज के लिए उधमपुर के आर्मी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढें - पहाड़ का फौजी भाई छुट्टी पर घर लौटते वक्त लापता, परिवार की मदद करें, शेयर करें
शुभम थापा का परिवार बागेश्वर के पालनीकोट में रहता है। इन दिनों शुभम जम्मू में तैनात हैं। सोमवार को सुबह साढ़े सात से 8 बजे के बीच पाकिस्तानी सेना ने गांव बरडोह और बटल को निशाना बनाते हुए गोलाबारी की। जिसमें शुभम घायल हो गए। शुभम के अलावा सिपाही मो. आरिफ शफी और आलम खान पठान भी घायल हुए थे। घायल सिपाहियों को एयरलिफ्ट कर उधमपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां सिपाही आरिफ ने दम तोड़ दिया। शुभम के कंधे और पैर में गोली लगी है। परिजन उनकी सलामती के लिए दुआ कर रहे हैं। पिता सुरेंद्र सिंह थापा ने बताया कि जब से बेटे के घायल होने की सूचना मिली है, वो सदमे में हैं। उन्होंने बेटी को उधमपुर भेजा है, ताकि वो शुभम का हालचाल जान सकें। शुभम का इलाज चल रहा है, उनकी हालत खतरे से बाहर है। शुभम जल्द ही स्वस्थ हो जाएंगे, आप भी उनके स्वास्थ्य लाभ की कामना करें।


Uttarakhand News: uttarakhand jawan shubham thapa injured in border

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें