उत्तराखंड में बर्फीले तूफान का अलर्ट, 5 जिलों के लिए मौसम विभाग की चेतावनी!

उत्तराखंड में बर्फबारी के बाद से आफत लगातार बढ़ती जा रही है। खबरों की मानें तो उत्तराखंड के 5 जिलों में बर्फीले तूफान का अलर्ट जारी कर दिया गया है।

Weather forecast uttarakhand rain and snowfall - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज,  लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, उत्तराखंड बर्फबारी, उत्तराखंड बारिश, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Uttarakhand snowfall, Uttarakhand rain, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड में जगह जगह बर्फबारी हो रही है। बर्फीली हवाएं लोगों के लिए आफत का काम कर रही हैं। जगह जगह बर्फबारी से पहाड़ सफेद चादर से ढक गए हैं। शीतलहर चरम पर है और इसका असर शहरों में भी देखने को मिल रहा है। इस बीच आज तक की वेबसाइट में बताया गया है कि मौसम विभाग ने उत्तराखंड के 5 जिलों में बर्फीले तूफान की चेतावनी दी है। खबर के मुताबिक उत्तरकाशी, चमोली, प‍िथौरागढ़ और ट‍िहरी गढ़वाल में बर्फीले तूफान की चेतावनी दी गई है। आपको बता दें कि इससे पहले ही मौसम विभाग द्वारा इन पांच जिलों में भारी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी दी गई थी। इस वजह से पांचों जिलों में स्कूलों की भी छुट्टी करवाई गई है। मौसम विभाग का कहना है कि उत्तराकंड में पश्चिमी विक्षोभ यानी वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक बार फिर से सक्रिय हो गया है। इससे और भी आफत बढ़ सकती है।

यह भी पढें - उत्तराखंड: बर्फबारी के बाद मिनी स्विट्जरलैंड में बदला ‘चोपता’...देखिए दिलकश नजारे
यह भी पढें - Video: धनोल्टी में जमकर हुई बर्फबारी, पर्यटकों के लिए स्वर्ग बनी देवभूमि ..देखिए वीडियो
उत्तराखंड के मुनस्यारी में जमकर बर्फबारी हो रही है और इस वजह से सड़कों पर खड़ी गाड़िया बर्फ से ढक चुकी हैं। सड़कें पूरी तरह से जाम हो चुकी है। औली, बद्रीनाथ, यमुनोत्री, केदारनाथ, हरस‍िल, गंगोत्री, पिथौरागढ़, धनौल्टी, चंपावत, चंबा, पौड़ी गढ़वाल, ट‍िहरी गढ़वाल और मुनस्यारी में भारी बर्फबारी हुई है। पहाड़ो की रानी मसूरी के लाल टिब्बा क्षेत्र में भी बर्फबारी हो रही है। उधर मैदानी जिलों में भी बीती शाम से ही लगातार बारिश हो रही है जिसके चलते तापमान में भारी गिरावट दर्ज की जा रही है। कुल मिलाकर कहें तो बर्फबारी के इस मौसम में आप भी अपना ख्याल रखें। शरीर को ज्यादा से ज्यादा गर्म रखने की कोशिश करें। कई बार बर्फबारी जान के लिए घातक भी साबित होती है। अगर हो सके तो घरों के भीतर ही रहें।


Uttarakhand News: Weather forecast uttarakhand rain and snowfall

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें