कृपया ध्यान दें: आज ही निपटा लें बैंक के काम, 5 दिन तक नहीं खुलेंगे ताले

अगर आपका बैंक से जुड़ा कोई काम है, तो आज ही निपटा लीजिए क्योंकि कल से चार दिन तक बैंक के ताले नहीं खुलने वाले।

Bank will remain close for next 5 days says report - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, बैंक, उत्तराखंड बैंक,Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Bank, Uttarakhand Bank, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

बैंक में हर दिन किसी ना किसी का कोई ना कोई काम आ पड़ता है। अगर आपका भी बैंक से जुड़ा कोई काम है, तो आज ही निपटा लीजिए क्योंकि अगले चार दिन दिन तक बैंक बंद रहेंगे। अब आपको बताते हैं कि आखिर क्यों अगले चार दिन तक बैंक बंद रहेंगे।
सबसे पहले 21 दिसंबर की बात कर लेते हैं। ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कंफेड्रेशन के पदाधिकारियों ने 21 दिसंबर को बैंकों में हड़ताल का ऐलान किया है। बैंक कर्मचारियों ने केंद्र सरकार की नीतिंयों पर सवाल उठाया है और बताया है कि गलत नीतियां लागू की जा रही हैं, जिससे अधिकारियों और कर्मचारियों का उत्पीड़न हो रहा है। इसके विरोध में बैंकों में 21 दिसंबर को हड़ताल पर जाने का फैसला किया है।
अब बात 22 दिसंबर की...22 दिसंबर को महीने का चौथा शनिवार पड़ रहा है इस वजह से बैंक बंद ही रहेंगे।

23 दिसंबर को रविवार की छुट्टी रहती है और इस दिन बैंकों नहीं खुलते।
तीन दिन तक बैंक बंद रहेंगे और चौथे दिन सोमवार को खुलेंगे। इसके ठीक अगले दिन यानी 25 दिसंबर को क्रिसमस की छुट्टी है। इसलिए 25 को भी बैंक बंद रहेंगे।
इसके ठीक अगले दिन यानी 26 दिसंबर को ऑल इंडिया बैंक यूनियंस की हड़ताल है। इस वजह से बैंक बंद रहेंगे।
यानी 21 दिसंबर से लेकर 26 दिसंबर के बीच आपके लिए बैंक सिर्फ एक दिन के लिए खुले रहेंगे। इसलिए जो भी जरूरी काम हैं, उन्हें आज ही निपटा लें तो अच्छा रहेगा।
इस बीच ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कंफेड्रेशन के सचिव अंकुश झाम्ब ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है और कहा है कि केंद्र सरकार ने भारतीय बैंक संघ अधिकारियों में विभाजन किया है। अब केंद्र सरकार स्केल एक से तीन तक के ही अधिकारियों का वेतन पुनरिक्षीकरण चाहती है।

अंकुश झाम्ब का कहना है कि पहले की तरह ही स्केल एक से लेकर स्केल सात तक के अधिकारियों का वेतन पुनरिक्षीकरण किया जाए। सरकार की तरफ से ये मांग नहीं मानी गई है इसलिए 21 दिसंबर को हड़ताल करने का फैसला लेना पड़ा है।
इसके साथ ही पीएनबी यूनियन के स्टेट हेड (उत्तराखंड) केपी सिंह का कहना है कि हर पांच साल में वेतन में बढ़ोतरी होती है। इस बार 8 फीसदी वेतन बढ़ोतरी की मांग की गई थी। इस मांग को भी नहीं माना गया है, जिस वजह से बैंक कर्मचारी हड़ताल पर हैं।
कुल मिलाकर कहें तो बैंक यूनियन से जुड़े लोगों ने बैंकों को बंद रखकर सरकार को चेताने के लिए हड़ताल का फैसला लिया है। इसलिए ये मानकर चलिए कि 21 से 26 दिसंबर के बीच सिर्फ एक दिन बैंक खुले रहेंगे। जल्द से जल्द सभी काम निपटा लें।


Uttarakhand News: Bank will remain close for next 5 days says report

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें