पौड़ी गढ़वाल सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे नरेंद्र मोदी !

तो क्या इस बार देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पौड़ी गढ़वाल सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं ? फिलहाल खबर तो ये ही है।

pm modi to fight election from pauri garhwal uttarakhand - narendra modi, pauri garhwal, elections 2019, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,नरेंद्र मोदी,प्रधानमंत्री मोदी,पीएम मोदी,पौड़ी गढ़वाल लोकसभा सीट,बीजेपी,लोकसभा चुनाव,शौर्य डोभालउत्तराखंड,

बाबा केदारनाथ में अटूट आस्था, 2019 का रास्ता और पौड़ी गढ़वाल सीट। 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पौड़ी गढ़वाल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। एक वेबसािट के मुताबिक ‘इस सीट को लेकर BJP और RSS ने पिछले दिनों एक सर्वे भी किया है। लोकसभा चुनाव के लिए 6 महीने का ही वक्त बचा है। 2014 में तो मोदी लहर थी लेकिन 2019 आते आते ये लहर फीकी सी पड़ रही है। ऐसे में आरएसएस और संगठन इसे लेकर काफी चिंतित थे। इसी वजह से सभी सदस्य एक एक सीट को लेकर काफी चिंतित थेे। बताया जा रहा है कि एक एक सीट को लेकर गुप्त तरीके से सर्वे चल रहा है। 2019 के चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी के लिए कौन सी सीट सबसे ज्यादा मुफीद रहेगी, इसे लेकर भी सर्वे किया गया। उत्तर भारत में ऐसी 10 सीटें हैं जो पीएम के लिए सबसे ज्यादा सुरक्षित मानी जा रही हैं।

यह भी पढें - 10 ख़ास तस्वीरें: दिवाली पर प्रधानमंत्री की केदारनाथ में पूजा अर्चना, बाबा केदार से देश की खुशहाली मांगी
वाराणसी, हरिद्वार और पौड़ी सीट इनमें से सबसे ज्यादा प्रमुख हैं। वेबसाइट के मुताबिक RSS और BJP के सर्वे में पौड़ी ही एकमात्र ऐसी सीट है जहां से पीएम नरेंद्र सबसे बड़ी रिकार्ड जीत दर्ज कर सकते हैं। RSS और BJP के सर्वे में पौड़ी गढ़वाल लोकसभा सीट मानकों पर सबसे ज्यादा खरी उतरती है। यहां से वर्तमान सांसद मेजर जनरल (रिटा) भुवन चंद्र खंडूरी हैं। खंडूरी पहले ही स्वास्थ्य कारणों की वजह से अगला चुनाव ना लडऩे की मंशा जाहिर कर चुके हैं। इस सीट से बीजेपी के लिए कोई भी टिकट का दावेदार नहीं है। उधर बीते सालों में कई बार पीएम मोदी के गढ़वाल दौरे भी इस बात की तरफ इशारा कर रहे हैं। उधर तेजी से हो रहे विकासकार्य भी इस तरफ बीजेपी की लोकप्रियता को बढ़ाने का काम कर रहे हैं। फिर चाहे वो आलवेदर रोड हो या फिर रेल लाइन का काम...इशारा तो इसी तरफ है।

यह भी पढें - दिवाली पर उत्तराखंड में जनरल बिपिन रावत, वीर जवानों के साथ मनाएंगे उत्सव
बताया जा रहा है कि पौड़ी सीट से पार्टी की जीत को लेकर RSS और BJP अपना गुप्त सर्वे कर चुकी है। सर्वे में हर तथ्य की बरीकी से जांच-पड़ताल की गई। वेबसाइट के मुताबिक इस सर्वे में चार बड़ी बातें निकलकर सामने आई हैं।
1- पहली विपक्ष में कोई बड़ा नेता नहीं
2- हिंदू बाहुल्य क्षेत्र
3- तीसरा बागी नेताओं का डर नहीं
4- यहां केवल दो ही पार्टियों का वर्चस्व, जिसमें बीजेपी का पलड़ा काफी भारी है।
पौड़ी गढ़वाल सीट सैन्य बाहुल्य सीट कही जाती है और खास बात ये है कि फौजियों के बीच में प्रधानमंत्री मोदी काफी मशहूर है। इसलिए ये सीट काफी मुफीद मानी जा रही है। उधर इस सीट के लिए शौर्य डोभाल का नाम भी चल रहा है। सूत्रों के मुताबिक पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी वो उसे पूरा करने में जुटे हैं। वेबसाइट के मुताबिक शौर्य अभी यहां से दूसरे नंबर पर हैं।


Uttarakhand News: pm modi to fight election from pauri garhwal uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें