खुशखबरी: उत्तराखंड ने जीता पहला रणजी मैच, बिहार को मात देकर बनाया बड़ा रिकॉर्ड

लीजिए क्रिकेट के मैदान से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। उत्तराखंड ने अपने पहले रणजी मैच में बिहार को मात देकर नया रिकॉर्ड तैयार कर दिया है।

Uttarakhand team won by 10 wickets in first ranji match - uttarakhand cricket, उत्तराखंड क्रिकेट, विजय हजारे ट्रॉफी 2018, Vijay Hajare Trophy 2018, Uttarakhand News, दीपक धपोला, सौरभ रावत, सनी कश्यपउत्तराखंड,

मंजिलें हैं तो रास्ते हैं, रास्ते हैं मुश्किलें हैं, मुश्किलें हैं तो हौसला है, हौसला है तो विश्वास है और विश्वास है तो जीत है। जो जीत उत्तराखंड की टीम ने हासिल की है, वो हर लिहाज से एक बड़ा रिकॉर्ड है। भारतीय क्रिकेट के रास्ते पर पहला कदम रख रही इस टीम ने पहली ही बार में जीत हासिल की है। वो भी उस टीम को हराया, जिसने विजय हजारे ट्रॉफी में हराया था। उत्तराखंड की टीम ने रणजी ट्रॉफी के अपने पहले मैच में बिहार की टीम को 10 विकेट से मात दी है। गेंदबाजों ने जबरदस्त खेल दिखाया और जीत का पूरा श्रेय भी इन गेंदबाजों को ही जाता है। पहली पारी में बिहार की टीम को 60 रनों पर समेटा और दूसरी पारी में 169 रनों पर ऑल आउट कर दिया। मैच की दोनों पारियों में उत्तराखंड के बागेश्वर के दीपक धपोला ने कुल मिलाकर 9 विकेट लिए हैं।

यह भी पढें - रणजी ट्रॉफी: उत्तराखंड ने बिहार को 60 रन पर निपटाया, पहाड़ के छोरे की धाकड़ गेंदबाज़ी
सनी शर्मा ने 5 और धनराज शर्मा ने 4 विकेट लिए। उत्तराखंड की टीम ने पहली पारी में ही बिहार पर 167 रनों की बढ़त हासिल कर दी थी। दूसरी पारी मे बिना कोई विकेट गंवाए इस टीम ने जीत हासिल कर ली और इतिहास रच दिया है। ये उत्तराखंड की टीम के लिए ऐतिहासिक जीत है। पहला रिकॉर्ड तो ये ही है कि उत्तराखंड की टीम ने अपने पहले रणजी मैच में जीत हासिल की है। दूसरा रिकॉर्ड ये है कि उत्तराखंड ने अपने से ऊपर रैंकिंग की टीम को एक बड़े अंतर से मात दी है। तीसरा रिकॉर्ड उत्तराखंड के दीपक धपोला ने बनाया। दीपक धपोला ने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 9 विकेट अपने नाम किए। दीपक धपोला के खेल को देखकर साफ लग रहा है कि वो आने वाले वक्त में भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा बन सकते हैं।

यह भी पढें - उत्तराखंड पुलिस का जवान...गेंदबाजी से जीता दिल, राज्य की पहली रणजी टीम में शामिल
मैच की बात करें तो पहली ही पारी में उत्तराखंड की टीम ने मजबूत पकड़ बना ली थी। 60 रनों पर बिहार की टीम को ऑल आउट करके टीम ने अपने इरादे साफ ज़ाहिर कर दिए थे। इसके बाद उत्तराखंड की टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी तो 227 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया। करणवीर कौशल के 91 रन और सौरभ रावत के 67 रनों की बदौलत टीम ने मैच पर मजबूत पकड़ बना ली थी। इसके बाद बिहार की टीम फिर से मैदान पर आई तो सनी कश्यप की घातक गेंदबाजी का कहर झेलना पड़ा। सनी ने एक के बाद एक 4 बल्लेबाजों को पैवेलियन भेजकर बिहार की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। इसके बाद रही सही कसर दीपक धपोला ने पूरी कर दी और दूसरी पारी में 3 विकेट चटका दिए। कुल मिलाकर कहें तो बिहार पर 10 विकेट से मिली बड़ी जीत से उत्तराखंड की टीम के हौसले बुलंद हैं।


Uttarakhand News: Uttarakhand team won by 10 wickets in first ranji match

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें