रणजी ट्रॉफी: उत्तराखंड ने बिहार को 60 रन पर निपटाया, पहाड़ के छोरे की धाकड़ गेंदबाज़ी

रणजी ट्रॉफी से पहला शुभ संकेत मिल रहा है। अपने पहले ही मैच में उत्तराखंड की टीम ने बिहार की टीम को 60 रनों पर ऑल आउट कर दिया।

Uttarakhand good start in ranji trophy - Uttarakhand ranji trophy, uttarakhand cricket, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,उत्तराखंड,दीपक धपोला,बिहार,सौरभ रावत

उम्मीदों में बड़ी ताकत होती है..उम्मीद है, तो जीत निश्चित है और उत्तराखंड की पहली रणजी टीम इस बात को साबित कर रही है। उत्तराखंड की क्रिकेट टीम रणजी ट्रॉफी में अपना पहला मैच बिहार की टीम से खेल रही है। बिहार की टीम के हाथों ही इस टीम को विजय हजारे ट्रॉफी के पहले मैच में हार झेलनी पड़ी थी। लेकिन इस बार उत्तराखंड की टीम ने पहली ही इनिंग में अपने इरादे साफ कर दिए हैं। बागेश्वर के दीपक धपोला ने तो अपनी गेंदबाजी से कहर ही बरपा दिया। उत्तराखंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। कप्तान रजत भाटिया का फैसला एकदम सही साबित हुआ। दीपक धपोला ने बिहार के 6 बल्लेबाजों को पैवेलियन की राह दिखा दी। अपने पहले ओवर की तीसरी गेंद पर ही धपोला ने विकास रंजन को आउट कर दिया।

यह भी पढें - देवभूमि के छोटे से गांव का बेटा, क्रिकेट की दुनिया में लगाई ऊंची छलांग..बन गया कप्तान
इसके बाद पहले ही ओवर की पांचवी गेंद पर भी दीपक धपोला ने बाबुल कुमार को पवेलियन भेज दिया और बिहार की बल्लेबाज़ी की कमर तोड़ दी। इसके बाद उन्होंने अगले ही ओवर में कुमार रजनीश को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया और बिहार की बची खुची उम्मीदों पर पानी फेर दिया। दीपक धपोला ने 8.1 ओवर में सिर्फ 13 रन खर्च किए और 6 विकेट अपने नाम कर दिए। दीपक के अलावा धनराज शर्मा ने 6 ओवर में 21 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किए। सनी कश्यप ने 8 ओवर में 20 रन देकर 1 विकेट लिया। कुल मिलाकर अब तक उत्तराखंड की टीम का पलड़ा भारी लग रहा है। हालांकि बल्लेबाजी करने उतरी उत्तराखंड की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही। विनीत सक्सेना, कार्तिक जोशी और वैभव भट्ट जल्दी जल्दी पैवेलियन लौट गए।

यह भी पढें - उत्तराखंड पुलिस का जवान...गेंदबाजी से जीता दिल, राज्य की पहली रणजी टीम में शामिल
हालांकि विजय हजारे ट्रॉफी का पहला दोहरा शतक जमाने वाले करनवीर कौशल ने जमकर बल्लेबाजी की है और उनका साथ सौरभ रावत ने दिया है। एक बेहतरीन पार्टनरशिप की दरकार है और इस मैच में उत्तराखंड की टीम को जीत हासिल करने से कोई नहीं रोक सकता। अगर उत्तराखंड की टीम ये मैच जीत जाती है, तो विजय हजारे ट्रॉफी के पहले मैच में मिला हार का बदला भी आसानी से चुका लेगी। विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तराखंड की टीम को बिहार से मिली हार का खामियाज़ा चुकाना पड़ा था। इस वजह से वो अगले राउंड में नहीं पहुंच पाई थी। इस बार मौका भी है, मैदान भी अपना है, दर्शक भी अपने हैं...इसलिए जीत की उम्मीदें हैं। देखना है कि आगे क्या होता है।


Uttarakhand News: Uttarakhand good start in ranji trophy

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें