उत्तराखंड देहरादूनUksssc group c bharti uttarakhand

उत्तराखंड: बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर, समूह 'ग' में बंपर भर्तियां..जानिए डिटेल

भर्ती के लिए यूकेएसएसएससी ने ओटीआर अनिवार्य कर दिया है। इसका मतलब ये है कि अगर आप आवेदन करना चाहते हैं तो आवेदन पत्र भरने से पहले आपको ओटीआर प्रोफाइल भरना होगा।

Uttarakhand Uksssc bharti: Uksssc group c bharti uttarakhand
Image: Uksssc group c bharti uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: चुनावी साल में धामी सरकार ने बेरोजगारों के लिए नौकरियों का पिटारा खोल दिया है। अगर आप भी सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो ये खबर ध्यान से पढ़ें। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे युवाओं लिए सरकारी नौकरी हासिल करने का सुनहरा मौका लेकर आया है। आयोग ने सहायक कृषि अधिकारी के 188 पदों समेत कुल 423 पदों पर सीधी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। भर्ती संबंधी हर डिटेल के लिए राज्य समीक्षा के साथ बने रहें। 1 अक्टूबर को प्रकाशित विज्ञापन के अनुसार यूकेएसएसएससी ने कुल 423 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। इस भर्ती के लिए यूकेएसएसएससी ने ओटीआर (One Time Registration) अनिवार्य कर दिया है। इसका मतलब ये है कि अगर आप आवेदन करना चाहते हैं तो, आवेदन पत्र भरने से पहले आपको ओटीआर प्रोफाइल भरना होगा। ओटीआर प्रोफाइल में दी गई जानकारी डेटा आवेदन पत्र का भाग बनेगा। इसलिए अभ्यर्थी बहुत ही सावधानी के साथ ओटीआर भरें।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में जल्द होगी शिक्षक और कार्मिकों की भर्ती, सरकार ने रोक हटाई
अब पदों के बारे में जान लेते हैं। आयोग ने सहायक कृषि अधिकारी के 188 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। इसके अलावा चारा सहायक, सहायक खाद्य निरीक्षक, वरिष्ठ दुग्ध निरीक्षक, सहायक पौध संरक्षण अधिकारी/मधु विकास अधिकारी, सहायक मशरूम विकास अधिकारी, सहायक प्रशिक्षण अधिकारी (उद्यान), सहायक प्रशिक्षण अधिकारी (वनस्पति), बागवानी विकास शाखा पर्यवेक्षक, प्रयोगशाला सहायक और मशरूम पर्यवेक्षक के पदों को भरा जाना है। उद्यान निरीक्षक और सहायक विकास अधिकारी के 26 पदों पर भर्ती होनी है। अभ्यर्थी 5 अक्टूबर से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 18 नवंबर है। परीक्षा शुल्क जमा करने की लास्ट डेट 20 नवंबर 2021 है। लिखित परीक्षा मार्च 2022 में हो सकती है। इच्छुक अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।