उत्तराखंड देहरादूनDaughter of Uttarakhand kuhu won the title of mix doubles in Egypt

उत्तराखंड के लिए गौरवशाली पल, कुहू गर्ग और ध्रुव रावत की जोड़ी ने जीता इंटरनेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप का खिताब

उत्तराखंड की शटलर कुहू गर्ग और ध्रुव रावत ने इजिप्ट में हुई इंटरनेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप में मिक्स डबल्स का खिताब जीत लिया है...

Kuhu garg: Daughter of Uttarakhand kuhu won the title of mix doubles in Egypt
Image: Daughter of Uttarakhand kuhu won the title of mix doubles in Egypt (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड के होनहार खिलाड़ी अपने खेल के दम पर पूरी दुनिया में छाए हुए हैं, अब इन खिलाड़ियों में प्रदेश की बिटिया कुहू गर्ग और ध्रुव रावत का नाम भी शामिल हो गया है। कुहू और ध्रुव की जोड़ी ने इजिप्ट में हुई इंटरनेशनल बैडमिंटन प्रतियोगिता में मिक्स डबल्स का खिताब जीतकर पूरी दुनिया पर उत्तराखंड की धाक जमा दी। इंटरनेशनल लेवल पर हुई प्रतियोगिता में उत्तराखंड की कुहू गर्ग और ध्रुव रावत मिक्स डबल्स का खिताब जीतने में सफल रहे। ये केवल देश के लिए ही नहीं उत्तराखंड के लिए भी एक बड़ी उपलब्धि है। मिस्त्र अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट-2019 के मिक्स डबल्स के सेमीफाइनल मंं कुहू और ध्रुव की जोड़ी ने अल्जीरिया के कोसला मेमरी और लिंडा माजरी की जोड़ी को 16- 21, 21-16 और 21-9 से हराकर फाइनल में जगह बना ली थी। फाइनल में दोनों का मुकाबला उत्कर्ष अरोरा और करिश्मा वाडकर की जोड़ी से हुआ। जीत कुहू और ध्रुव के हाथ लगी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में महिला SI पर मारपीट का आरोप, महिला को कोतवाली में बंद कर के बेल्ट से पीटा
दोनों ने उत्कर्ष और करिश्मा को 21-16, 22-20 से हराकर मिक्स डबल्स का खिताब अपने नाम कर लिया। कुहू और ध्रुव ने इससे पहले मिस्र की जोडी अहमद सलाह और हदया होस्नी को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था। जहां उन्होंने भारतीय जोड़ी कनिका और सिद्धार्थ जाखड़ को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। यही नहीं महिला डबल्स में भी कुहू गर्ग अपनी जोड़ीदार महाराष्ट्र की संयोगिता घोरपडे के साथ रजत पदक जीतने में सफल रहीं। उत्तराखंड बैडमिंटन एसोसिएशन ने दोनों होनहार खिलाड़ियों को बधाई दी। राज्य समीक्षा टीम की तरफ से भी कुहू और ध्रुव को ढेरों शुभकामनाएं, आप भी इन्हें बधाई दें और इनका हौसला बढ़ाएं। कुहू और ध्रुव की सफलता प्रदेश के खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाएगी।