देवभूमि में कहां से आ गए ऐसे कुकर्मी बाबा? इस ढोंगी ने तो हैवानियत की हद पार कर दी

पहाड़ में ढोंगी बाबा के काले कारनामों का ऐसा घिनौना सच सामने आया है, जिसे देख हर कोई स्तब्ध है...

fraud baba arrested in uttarakhand dharasu - उत्तराखंड न्यूज, धरासू फर्जी बाबा, उत्तराखंड फर्जी बाबा, फर्जी बाबा उत्तराखंड, उत्तराखंड धरासू न्यूज, Uttarakhand News, Dharasu Firji Baba, Uttarakhand Firji Baba, Firji Baba Uttarakhand, uttrakhand D, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

कहते हैं आस्था और अंधविश्वास के बीच एक महीन सी लकीर होती है। खासतौर पर हमारे देश में आस्था, श्रद्धा के नाम पर किसी को भी बरगलाना और उसे छलना सबसे आसान होता है। हर दिन हम ढोंगी बाबाओं के काले कारनामों के बारे में सुनते हैं, उन्हें गालियां भी देते हैं, पर फिर भी इनके चंगुल में फंस जाते हैं। कई बार अंधविश्वास तो कई बार मजबूरी के चलते लोग इनके पास जाते हैं और उसके बाद शुरू होता है शोषण का दौर, जो कभी खत्म नहीं होता। उत्तरकाशी में भी एक ढोंगी बाबा के ऐसे ही काले कारनामों का सच सामने आया है, जिसे देख-सुन लोग हैरान हैं। साधु का वेश धरे ये शैतान एक किशोर का लंबे वक्त से शोषण कर रहा था। आरोपी बाबा पीड़ित किशोर के साथ कुकर्म करता था। विरोध करने पर उसे मारता-पीटता था। पुलिस ने पीड़ित को आरोपी के चंगुल से छुड़ा लिया है। आरोपी अब पुलिस की गिरफ्त में हैं। पूरा मामला क्या है ये भी जान लें।

यह भी पढें - पहाड़ में छात्रा की दर्दनाक मौत, गुस्साए लोगों ने किया प्रदर्शन
घटना धरासू की है, जहां पुलिस ने चिन्याली बड़ेथी से एक ढोंगी बाबा को गिरफ्तार किया है। आरोपी के कब्जे से एक नाबालिग को भी छुड़ाया गया। दरअसल पुलिस को शिकायत मिली थी कि रघुवीर दास नाम के बाबा ने एक किशोर को जबरन अपने पास रोका हुआ है। ढोंगी बाबा किशोर के साथ मारपीट करता था। उसके साथ कुकर्म भी करता था। इस संबंध में बाल कल्याण समिति ने पुलिस से शिकायत की थी, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। बाबा के खिलाफ धारा 323, 377 और पोक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज हुआ है। मामले की जांच जारी है। वहीं इस घटना से क्षेत्र के लोग स्तब्ध हैं। उन्हें यकीन नहीं हो रहा कि भगवा कपड़े पहनने वाला बाबा उनके बीच रहकर लंबे वक्त से गलत काम कर रहा था। नाबालिग का यौन शोषण कर रहा था। अब आरोपी पुलिस की गिरफ्त में हैं। उम्मीद है उसे अपने घिनौने कर्मों की सजा जल्द मिलेगी।


Uttarakhand News: fraud baba arrested in uttarakhand dharasu

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें