खुशखबरी: उत्तराखंड इनवेस्टर्स समिट का असर..11 हजार बेरोजगारों के पास बंपर नौकरियों का मौका!

रिलायंस ने प्रदेश में 3200 करोड़ के निवेश की योजना पर काम शुरू कर दिया है, नए प्रोजेक्ट्स के जरिए 11 हजार से ज्यादा लोगों को नौकरी मिलेगी।

Opertunity for bumper jobs near unemployed - रिलायंस ,उत्तराखंड, इनवेस्टर्स समिट, उद्योग,  रोजगार,reliance,Uttarakhand,Investors summit,Industry,Employment, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

निवेशकों को प्रदेश की तरफ आकर्षित करने और उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए सरकार की तरफ से की जा रही कोशिशें रंग ला रही हैं। ये बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है, क्योंकि नए उद्योग लगेंगे तो रोजगार के नए अवसर भी मिलेंगे। पहाड़ के युवाओं को नौकरी के लिए शहर नहीं जाना पड़ेगा। ताजा खबर ये है कि इंवेस्टर्स समिट में सरकार के साथ किए निवेश एमओयू पर रिलायंस इंडस्ट्रीज ने काम करना कर दिया है। उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में 4जी कनेक्टिविटी, रिटेल स्टोर, पेट्रोल पंप समेत अन्य बहुउद्देशीय प्रोजेक्ट्स पर रिलायंस इंडस्ट्रीज लगभग 3200 करोड़ का निवेश करेगी। इस निवेश से प्रदेश के 11 हजार से ज्यादा लोगों को नौकरी मिलने की संभावना है।

यह भी पढें - उत्तराखंड में 1000 करोड़ का निवेश करेगा अडानी ग्रुप, बेरोजगारों के लिए बंपर तोहफा!
रिलायंस जियो इंफोकॉम के माध्यम से प्रदेश के दुर्गम क्षेत्रों में 4जी नेटवर्किंग सेवा को मजबूत करने के साथ ही रिलायंस रिटेल कंपनी के जरिए प्रदेश में सौ रिटेल स्टोर खोलेगा। इसके अलावा पेट्रोप पंप और अन्य बहुउद्देशीय प्रोजेक्टों में निवेश किया जाएगा। त्रिवेंद्र सरकार प्रदेश में रोजगार के अवसर बढ़ाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। प्रदेश में औद्योगिक निवेश को बढ़ावा देकर पलायन रोकने और रोजगार के नए अवसर सृजित करने के लिए सरकार ने पिछले साल इंवेस्टर्स समिट का आयोजन किया था, इस दौरान दुनिया के शीर्ष उद्योगपतियों में शामिल मुकेश अंबानी ने भी उत्तराखंड में निवेश करने का भरोसा दिया था। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने सरकार के साथ 3200 करोड़ के निवेश पर करार किया था। अब इस निवेश को धरातल पर उतारने के लिए काम शुरू हो गया है, रिलायंस के नए प्रोजेक्ट्स से हजारों युवाओं को रोजगार मिलने की उम्मीद है।


Uttarakhand News: Opertunity for bumper jobs near unemployed

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें