रणजी ट्रॉफी में उत्तराखंड दबदबा..लगातार चौथी जीत हासिल की, अपने ग्रुप में टॉप पर

रणजी ट्रॉफी में उत्तराखंड की टीम लगातार बेहतरीन खेल दिखा रही है। अब इस टीम ने चौथी जीत दर्ज की है।

uttarakhand cricket team won foru consicutive match in ranji trophy - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, उत्तराखंड रणजी टीम, उत्तराखंड रणजी क्रिकेट, दीपक धपोला , Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Uttarakhand Ranji Team, Uttarakhand Ranji Cricket, Deepak Dhopola, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड की रणजी टीम जिस तरह का खेल दिखा रही है, वो वास्तव में किसी चैंपियन की ही तरह है। एक बार फिर से उत्तराखंड की टीम ने रमजी ट्रॉफी में बड़ी जीत दर्ज की है। अरुणाचल प्रदेश की टीम को पारी और 73 रनों से मात देकर उत्तराखंड की टीम ने फिर से रिकॉर्ड तैयार किया है। उत्तराखंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला लिया। गेंदबाजों ने इस फैसले को सही साबित किया और अरुणाचल प्रदेश को पहली पारी में 10 रनों पर ही समेट दिया। इसके बाद उत्तराखंड की टीम मैदान पर आई तो कार्तिक जोशी के दोहरा शतक जमा दिया। कार्तिक ने 208 रन बनाए, जिनमें 19 चौके शामिल हैं। कार्तिक का साथ कप्तान रजत भाटिया ने दिया और 152 रन बनाकर नॉट आउट रहे। इस तरह से उत्तराखंड ने पहली पारी में ही 470 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया।

यह भी पढें - 3 बच्चों की मां मैरीकॉम, 35 की उम्र में छठी बार बनी विश्व विजेता..देशभर ने किया सलाम
इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने के लिए अरुणाचल प्रदेश की टीम मैदान में उतरी। शरुआत में तो बल्लेबाजों ने अच्छे हाथ दिखाए लेकिन धीरे धीरे उत्तराखंड की मजबूत गेंदबाज़ी के आगे अरुणाचल प्रदेश की टीम टिक नहीं पाई। एक बार फिर से उत्तराखंड के गेंदबाजों ने अपना जलवा दिखाया और अरुणाचल प्रदेश को 292 रनों पर ही ऑल आउट कर दिया। कुल मिलाकर पारी और 73 रनों से उत्तराखंड की टीम की जीत हुई। इस बार उत्तराखंड की तरफ से बल्लेबाजी और गेंदबाजी में धार देखने को मिली। सन्नी राणा ने दोनों पारियों में 4 विकेट लिए। मयंक मिश्रा ने आठ और मलोलन रंगराजन ने दोनों पारियों में विकेट लिए। ऐसे में उत्तराखंड की टीन लगातार जीत के रथ पर ही सवार है।

यह भी पढें - शाबाश रे भुला..कहानी शशांक नवानी की, 24 साल की उम्र में ही कर दिखाए बड़े कारनामे
खास बात ये भी है कि लगातार चौथी जीत के साथ ही उत्तराखंड की टीम अपने ग्रुप में पहले नंबर पर पहुंच गई है। उत्तराखंड की ओर से दोहरा शतक लगाने वाले कार्तिक जोशी मैन ऑफ द मैच बने। उत्तराखंड ने चार मैचों में तीन बोनस अंकों के साथ कुल 27 अंक हासिल कर लिए हैं। इस ग्रुप में मेघालय दूसरे और सिक्किम तीसरे स्थान पर है। कुल मिलाकर कहें तो इस वक्त टीम उत्तराखंड खेल के जरिए जबरदस्त जलवा दिखा रही है। ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि जल्द ही उत्तराखंड की रणजी टीम से कुछ खिलाड़ी टीम इंडिया की नीली जर्सी में दिख सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो उत्तराखंड के लिए ये गौरव की बात होगी।


Uttarakhand News: uttarakhand cricket team won foru consicutive match in ranji trophy

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें