शाबाश रे भुला..कहानी शशांक नवानी की, 24 साल की उम्र में ही कर दिखाए बड़े कारनामे

ये कहानी उत्तराखंड के एक ऐसे लड़के की है, जो वास्तव में अपने सपनों को जी रहा है। नाम है शशांक नवानी।

inspiring story of shashank nawani - उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, शशांक नवानी, द हिमालयन, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Shashank Navani, The Himalayan, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand, OnePlus India, Royal Enfield, Sennheiser, Bajaj Auto, Insta360, RoadGods, Chhattisgarh Government, Flying Machine, Wildcraft India, Streets of India, Photographers Of India, Kunal Dobhal, Pandavaas, कुणाल डोभाल, पांडवाज, बाइकिंग, व्लॉगिंग, फोटोग्राफी

कहानियां अच्छी हों और सच्ची हों..कहानियां ऐसी जो शायद किसी के लिए प्रेरणा बनें। आज के युवा दो तरह के हैं। पहले वो..जो खूब दौलत कमाना चाहते हैं। दूसरे वो, जो अपने सपनों को साथ लेकर नाम कमाना चाहते हैं। ऐसी ही एक कहानी है शशांक नवानी उर्फ द हिमालयन की।
क्या आप जानते हैं कि उत्तराखंड का 24 साल का एक लड़का बाइकिंग, फोटोग्राफी और ट्रैवल व्लॉगिंग के ज़रिए उत्तराखंड की खूबसूरती को देश दुनिया के सामने ला रहा है ? वो नाम है शशांक नवानी। आज देश-दुनिया के बाइकर लेह-लद्दाख जाने का शौक रखते हैं लेकिन शशांक ये दिखाना चाहते हैं कि इस मामले में उत्तराखंड किसी से कम नहीं।
अपने इसी जुनून की वजह से शशांक नवानी वन प्लस इंडिया और इंस्टा 360 के ब्रांड एंबेसडर हैं, एक बेहतरीन बाइकर हैं और उभरते हुए व्लॉगर हैं।

यह भी पढें - खुशखबरी..पहाड़ में मरीजों का इलाज करेंगे अर्धसैनिक बलों के डॉक्टर..जारी हुए आदेश
हाल ही में रॉयल इनफील्ड ने दो नई बाइक लॉन्च की, तो गोवा में देशभर के रॉयल इनफील्ड एक्सपर्ट्स को बुलाया गया। इनमें से शशांक को भी न्योता दिया गया। आपको जानकर ताज्जुब होगा कि अपने काम की वजह से शशांक नवानी OnePlus India, Royal Enfield, Sennheiser, Bajaj Auto, Insta360, RoadGods, Chhattisgarh Government जैसे दिग्गजों के साथ जुड़ चुके हैं।
उनके काम को देश के बड़े फेसबुक पेज जैसे OnePlus India, Flying Machine, Wildcraft India, Royal Enfield, Streets of India, Photographers Of India पर दिखाया जा चुका है। अब सवाल ये है कि आखिर कैसे शशांक इस मुकाम तक पहुंचे हैं ? इसका सीधा सा जवाब है मेहनत और अपने सपनों को पूरा करने की चाहत। जिस जोश के साथ शशांक ने अपना काम शुरू किया, उस जोश को कभी कम नहीं होने दिया।

यह भी पढें - उत्तराखंड से एक अच्छी खबर, ससुर ने पिता बनकर किया विधवा बहू का कन्यादान
शशांक ने टिहरी के टीएचडीसी कॉलेज से इलैक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की है। पिता BHEL में काम करते हैं और मां गृहणी हैं। हर परिवार की तरफ माता-पिता भी चाहते थे कि बेटा पढ़ाई पूरी करने के बाद नौकरी करे और पैसे कमाए। शशांक का सपना कुछ और था। खैर..शशांक ने कुछ वक्त के लिए एंकर इलैक्ट्रिकल्स में नौकरी भी की और अपना शौक भी पूरा किया। नौकरी के साथ साथ शशांक रॉयल इनफील्ड से पूरे उत्तराखंड में घूमे। इस सफर के दौरान शशांक ने वन प्लस फोन से कुछ ऐसी तस्वीरें खींची, जिन पर लगभग हर बड़े ब्रांड की नज़र पड़ी। नतीजा ये रहा कि जिस फोन से शशांक ने ये तस्वीरें खींची थी, उसी कंपनी ने उसे ब्रांड एंबेसडर भी बना दिया। आज वन प्लस कंपनी का कोई भी नया फोन आता है, तो शशांक को ज़रूर बुलाया जाता है।

यह भी पढें - उत्तराखंड की इस बुलंद इमारत के फैन हैं पीएम मोदी, बॉलीवुड के लिए स्वर्ग है ये जगह
सिर्फ वन प्लस ही नहीं बल्कि वो इंस्टा 360 के भी ब्रांड एंबेसडर हैं। शशांक उत्तराखंड के पांडवाज़ ग्रुप की प्रोडक्शन टीम में भी काम कर रहे हैं। पांडवाज़ के कुणाल डोभाल बताते हैं कि जब पांडवाज़ रंचणा गीत तैयार कर रहे थे, उसी दौरान शशांक की मुलाकात उनसे हुई थी। शशांक चाहते थे कि वो भी पांडवाज़ की तरह कुछ अलग काम करें। इस दौरान शशांक के पिता भी पांडवाज़ से मिले थे और अपने बच्चे के भविष्य को लेकर काफी बातें की थीं। आज शशांक जो कर रहे हैं, उससे उनके माता-पिता भी खुश हैं। अब शशांक की कोशिश ये ही है कि इसी तरह से बाइकिंग, व्लॉगिंग और फोटोग्राफी को जारी रखा जाए। इसके जरिए ही पैसा भी कमाया जाए और उत्तराखंड की खूबसूरती से दुनिया को रू-ब-रू कराया जाए। राज्य समीक्षा की टीम की तरफ शशांक को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं।
(हम उत्तराखंड के पांडवाज़ ग्रुप के कुणाल डोभाल का धन्यवाद करना चाहते हैं, उन्होंने ही शशांक नवानी की कहानी को हम तक पहुंचाया।)


Uttarakhand News: inspiring story of shashank nawani

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें