खुशखबरी..पहाड़ में मरीजों का इलाज करेंगे अर्धसैनिक बलों के डॉक्टर..जारी हुए आदेश

राज्यसभा सांसद अनिल की मेहनत आखिरकार रंग लाई है। अब उत्तराखंड के दुर्गम क्षेत्रों में अर्ध सेना बलों के अस्पतालों में आम लोगों का इलाज होगा।

Pera military force doctors to work in uttarakhand - उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, अनिल बलूनी, उत्तराखंड डॉक्टर्स, उत्तराखंड के अस्पताल, सांसद अनिल बलूनी, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Anil Baluni, Uttarakhand Doctors, Uttarakhand Hospital, MP Anil Baluni,, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

आपको याद होगा कि राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने उत्तराखंड के दुर्गम क्षेत्रों में सेना और अर्ध सेना के अस्पतालों के माध्यम से आम जनता को राहत देने के लिए रक्षा मंत्री और गृह मंत्री से अनुरोध किया था। उन्होंने उस वक्त अनुरोध किया था कि जनता को इन अस्पतालों से हर दिन कुछ घंटे ओपीडी की सुविधा प्राप्त हो सके। इस दिशा में एसएसबी ने आज बाकायदा आदेश जारी करके जनता के लिए बड़ी खुशखबरी दी है। आदेश में केवल ओपीडी ही नहीं, मरीजों को भर्ती करने की सुविधा के भी आदेश हैं।
दरअसल सांसद अनिल बलूनी ने कुछ दिन पहले ही एसएसबी के डीजी एसएस देशवाल से भेंट की थी, जिसमें उन्होंने एसएसबी के अस्पतालों के माध्यम से जनता को उपचार देने का अनुरोध किया था। डीजी देशवाल ने इस बारे में अध्ययन करके अब आदेश भी जारी कर दिए हैं।

यह भी पढें - Video: पहाड़ के वीरान गांव को संवारने में जुटे सांसद अनिल बलूनी, ऐसे आबाद होगा बौर गांव
आदेश में उत्तराखंड ही नहीं बल्कि जहां-जहां एसएसबी की बटालियनें तैनात हैं, वहां के स्थानीय नागरिकों को अब उपचार प्राप्त होगा।
सांसद अनिल बलूनी ने कहा स्वास्थ्य के लिए राज्य सरकार द्वारा भरसक प्रयास किए जा रहे हैं, लेकिन दुर्गम क्षेत्रों में डॉक्टर्स की तैनाती होने तक सेना और अर्ध सेना के डॉक्टरों द्वारा जनता को ओपीडी सुविधा बहुत बड़ी राहत होगी। इससे लोगों को तत्कालिक तौर पर प्राथमिक उपचार मिल सकेगा। आइटीबीपी ने पहले ही अपने कई केंद्रों में ये सुविधा शुरू कर दी है।
सांसद अनिल बलूनी ने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह जी और एसएसबी के डीजी एसएस देशवाल का आभार जताते हुए धन्यवाद दिया और कहा कि एसएसबी का आदेश उत्तराखण्ड की सीमान्त और दुर्गम क्षेत्र की जनता के लिए राहत भरा कदम है।

यह भी पढें - खुशखबरी..गढ़वाल और कुमाऊं में खुलेंगे PGI, सांसद बलूनी ने PM मोदी से की डिमांड
सांसद अनिल बलूनी ने इस बारे में फेसबुक पर भी जानकारी दी है। ये भी देखिए।

मित्रों एक खुशखबरी आपसे साझा कर रहा हूँ।

केंद्रीय गृह मंत्री आदरणीय श्री राजनाथ सिंह जी और एसएसबी के डीजी श्री एस एस...

Posted by Anil Baluni on Friday, November 30, 2018


Uttarakhand News: Pera military force doctors to work in uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें