रणजी ट्रॉफी में पहली जीत की ओर उत्तराखंड, गेंदबाजों ने दूसरी पारी में भी बरपाया कहर

रणजी ट्रॉफी के पहले ही मैच में उत्तराखंड की टीम ने बिहार पर मजबूत पकड़ बना ली है। गेंदबाजों ने दूसरी पारी में भी कहर बरपा दिया।

Uttarakhand team dominating bihar team in ranji trophy - Uttarakhand cricket, uttarakhand ranji team, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,उत्तराखंड,दीपक धपोला,पैवेलियन,बिहार,सौरभ रावत

रणजी ट्रॉफी में उत्तराखंड की टीम पहली जीत की तरफ आगे बढ़ रही है। देहरादून के स्टेडियम में उत्तराखंड और बिहार के बीच मुकाबला चल रहा है। भले ही वनिजय हजारे ट्रॉफी के पहले मैच में बिहार की टीम ने उत्तराखंड को हराया था लेकिन इस बार बिहार की टीम घुटने टेकने पर मजबूर है। पहली पारी में उत्तराखंड में बिहार को 60 रन पर ऑल आउट कर दिया था। दीपक धपोला, धनराज शर्मा और सनी कश्यप की गेंदबाजी के आगे बिहार का हर एक बल्लेबाज पानी मांगता नज़र आया था। इसके बाद बल्लेबाजी करने आई उत्तराखंड की टीम ने 227 रन बनाए। कुल मिलाकर पहली पारी में उत्तराखंड की टीम ने 167 रनों की बढ़त हासिल की। अब बारी दूसरी पारी की आई तो एक बार फिर से उत्तराखंड के गेंदबाजों ने जबरदस्त गेंदबाजी की।

यह भी पढें - रणजी ट्रॉफी: उत्तराखंड ने बिहार को 60 रन पर निपटाया, पहाड़ के छोरे की धाकड़ गेंदबाज़ी
इस बार गेंदबाजी की कमान सनी कश्यप ने संभाली। महज़ 41 रनों के स्कोर पर बिहार की टीम के 4 बल्लेबाज़ पैवेलियन लौट गए। सनी कश्यप ने चारों बल्लेबाजों को पैवेलियन के लिए चलता कर दिया। बिहार की टीम के ओपनर विवेक मोहन 3 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कुमार रजनीश 16 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए। इसके बाद बाबुल कुमार 14 रन बनाकर सनी कश्यप का शिकार बने और विकास रंजन बिना खाता खोले ही आउट हो गए। चारों के चारों विकेट सनी कश्यप ने लिए हैं। दीपक धपोला ने भी शानदार गेंदबाज़ी की है। उन्होंने 9 ओवर में सिर्फ 24 रन खर्च किए। कुल मिलाकर कहें तो गेंदबाजों के दम पर उत्तराखंड की टीम ने पहले रणजी मैच पर मजबूत पकड़ बना ली है। अब बात उत्तराखंड की टीम की बल्लेबाजी की करते हैं।

यह भी पढें - उत्तराखंड पुलिस का जवान...गेंदबाजी से जीता दिल, राज्य की पहली रणजी टीम में शामिल
पहली पारी में उत्तराखंड की टीम के बल्लेबाजोंं के बीच कुछ अच्छी पार्टनरशिप हुई। करनवीर कौशल ने 91 रन बनाए और अपना पहला रणजी शतक लगाने से चूक गए। इसके अलावा सौरभ रावत ने करनवीर कौशल का साथ देते हुए 64 रनों की शानदार पारी खेली। कप्तान रजत भाटिया 38 रन बनाकर नॉट आउट रहे। इन तीनों बल्लेबाजों की बदौलत उत्तराखंड की टीम ने पहली पारी में 227 रन बनाए और पहली पारी में बिहार की टीम पर 167 रनों की बढ़त बना ली। अपने होम ग्राउड पर पहला रणजी मैच खेल रही उत्तराखंड की टीम जबरदस्त फॉर्म में नज़र आ रही है। अगर बिहार की टीम पर जीत हासिल होती है, तो उत्तराखंड की टीम पिछली हार का भी बदला ले सकेगी। आगे भी इस टीम को जीत का सिलसिला ऐसे ही आगे बढ़ाना होगा।


Uttarakhand News: Uttarakhand team dominating bihar team in ranji trophy

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें