खुशखबरी: देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट से चार नई फ्लाइट, देश के चार बड़े शहर जुड़े

उत्तराखंड का जौलीग्रांट एयरपोर्टलगातार नई ऊंचाईयों को छूर रहा है। अब यहां से चार बड़े शहरों के लिए फ्लाइट शुरू होने जा रही है।

flight service from dehradun to metro cities - dehradun jolly grant airport, dehradun flight, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,अर्थव्यवस्था,उत्तराखंड,जौलीग्रांट एयरपोर्ट,तीर्थ स्थल,देहरादून हवाई अड्डा

उत्तराखंड का जौलीग्रांट एयरपोर्ट रोजाना नई ऊंचाईयों की ओर बढ़ रहा है। आपको जानकर खुशी होगी कि यहां से अब इंडिगो और स्पाइसजेट भी अपने फ्लाइट सेवाओं को शुरू करने जा रहे हैं। उत्तराखंड में हवाई सेवाओं को आगे बढ़ाने और तीर्थाटन के साथ साथ पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए ये शुरुआत की जा रही है। जाहिर सी बात है कि इससे उत्तराखंड की अर्थव्यवस्था को भी सीधा फादा मिलेगा। देखा जाए तो उत्तराखंड के तीर्थ स्थल उत्तराखंड की अर्थव्यवस्था को बढा़ने में सबसे बड़ा योगदान दे रहे हैं। इसी को देखते हुए जौलीग्रांट एयरपोर्ट से देशभर के कई प्रदेशों के लिए हवाई सेवाओं की सुविधाएं मिल रही हैं। आइए अब आपको विस्तार से जानकारी देते हैं कि देश के किन बड़े बड़े शहरों के लिए यहां से फ्लाइट सर्विस शुरू होने जा रही है।

यह भी पढें - Video: भारत-वेस्टइंडीज मैच में धोनी का जलवा, कर दिए दो गजब के कारनामे..देखिए
जौलीग्रांट एयरपोर्ट के निदेशक विनोद शर्मा के मुताबिक 28 अक्टूबर से ये शुरुआत होने जा रही है। इंडिगो एयरलाइंस 28 अक्टूबर की सुबह 7:30 बजे दिल्ली के लिए उड़ान भर चुकी है। इसके अलावा दोपहर 12:30 बजे बेंगलुरु के लिए उड़ान भरी। इसके साथ ही शाम चार बजे इंडिगो की ही फ्लाइट शाम चार बजे हैदराबाद के लिए उड़ान भरेगी। इसके अलावा खास बात ये भी है कि 31 अक्टूबर से स्पाइसजेट एयरलाइंस भी अहमदाबाद के लिए शाम 7:05 बजे से अपनी हवाई सेवा की शुरुआत करने जा रहा है। कुल मिलाकर कहें तो देहरादून हवाई अड्डा मेट्रो एवं नॉन मेट्रो शहरों से जुड़ने जा रहा है। दिल्ली, लखनऊ, मुंबई, बेंगलुरू, हैदराबाद से तो ये एयरपोर्ट सीधा जुड़ेगा और कोलकाता, गोवा और नागपुर से कनेक्टिविटी फ्लाइटों से जुड़ जाएगा।

यह भी पढें - Video: चला गया उत्तराखंड का लाल, मां-बाप की चीख पुकार से गांव में पसरा मातम
इस वक्त उत्तराखंड के जौलीग्रांट एयरपोर्ट से 18 फ्लाइट्स का संचालन हो रहा है। इंडिगो और स्पाइसजेट की सेवाएं शुरू होते ही कुल मिलाकर 22 फ्लाइट सर्विसेज शुरू हो जाएंगी। जाहिर सी बात है कि इससे सबसे पहले उत्तराखंड में हवाई सेवाओं का विस्तार होगा। इसके अलावा उत्तराखंड में तर्थाटन को सबसे ज्यादा बढ़ावा मिलने की उम्मीद है। राज्य की अर्थव्यवस्था पर भी इसका सीधा असर पड़ने जा रहा है और आर्थिकी को बढ़ावा मिलेगा। इसे रोजगार के नज़रिए से भी देखा जा सकता है। इतना जरूर है कि अगर आप देहरादून से हैदराबाद, अहमदाबाद, बेंगलुरु, दिल्ली, लखनऊ जाना चाहते हैं तो चंद मिनटों में ही ये सफर पूरा हो जाएगा। देखना है कि आगे इस सर्विस को कैसा रेस्पॉन्स मिलता है।


Uttarakhand News: flight service from dehradun to metro cities

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें