देवभूमि में हड़कंप..देहरादून के छात्र का आतंकियों से कनेक्शन? AK-47 के साथ फोटो वायरल

बार बार खुफिया एजेंसियों के द्वारा ये सूचना दी जाती है कि उत्तराखंड आतंकियों के टारगेट पर है। लेकिन क्या ये खबर इन बातों को और भी ज्यादा बल दे रही है ? आप भी पढि़ए

Kashmiri student in dehradun connection with terrorist says report - Dehradun terrorist, dehradun news, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,इंटेलीजेंस,एके-47,कश्मीर,दून पुलिस,प्रेमनगर,हिजबुल मुजाहिद्दीनउत्तराखंड,

सवाल ये है कि कहीं उत्तराखंड की सुरक्षा से बड़ा खिलवाड़ तो नहीं हो रहा ? देहरादून में पढ़ने वाले एक कश्मीरी छात्र की आतंकी संगठन में शामिल होने की बात सामने आई है। बताया गया है कि पहले उस छात्र के कॉलेज से गायब होने की सूचना मिली और जम्मू कश्मीर की पुलिस ने उसके परिवार को इसकी खबर दी। बीते हफ्ते ही जम्मू पुलिस ने छात्र के बारे में देहरादून पुलिस से भी जानकारी जुटाई थी। एक वेबसाइट में इस खबर को प्रमुखता से छापा गया है। खबर के मुताबिक पुलिस अभी इस बारे में कुछ भी नहीं बता रही और जांच की बात कर रही है। बताया जा रहा है कि इस छात्र की एके-47 से लैस एक तस्वीर सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही है। इसमें फोटो के साथ ऑर्गेनाइजेशन हिजबुल मुजाहिद्दीन और कोड- मुर्शी भाई बताया गया है। इसके अलावा भी कुछ ऐसी बातें हैं, जो वास्तव में हैरान कर रही हैं।

यह भी पढें - उत्तराखंड के सपूत के आगे थर-थर कांपे आतंकी, डर कर छोड़ने लगे बॉर्डर
बताया गया है कि उस छात्र का नाम शोएब है और उसने खुद को बीएससी आईटी और सर्टिफाइड एथिकल हैकर बताया है। हिजबुल मुजाहिद्दीन में उसके एक्टिव होने की तारीख 20 सितंबर 2018 लिखी गई है। संदिग्ध शोएब जम्मू कश्मीर के उस इलाके का है, जो आतंकी गतिविधियों से काफी प्रभावित रहता है। बताया गया है कि शोएब देहरादून में प्रेमनगर में एक इंस्टीट्यूट में बीएससी IT थर्ड ईयर का छात्र है। खुफिया पुलिस के द्वारा पता चला है कि शोएब फरवरी के महीने में अचानक कॉलेज से गायब हो गया था। जब वो कई दिनों से क्लास में नहीं आया तो इंस्टीट्यूट प्रबंधन ने इस बारे में पूछताछ की। इसके बाद प्रबंधन ने कश्मीर में शोएब के माता-पिता को खबर दी। जानकारी मिली है कि वो वहां भी नहीं पहुंचा। इसके बाद माता-पिता ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। इसके बाद कश्मीर पुलिस जानकारी जुटाने के लिए देहरादून पहुंची तो सभी के कान खड़े हो गए।

यह भी पढें - उत्तराखंड पर खूंखार आतंकी संगठन की नजर, इस जगह को निशाना बना सकता है ISIS
इंस्टीट्यूट जाकर उसके बारे में जानकारी हासिल की गई। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अशोक कुमार ने अमर उजाला को बताया है कि ‘एक छात्र के बारे में ऐसी बातें सामने आई हैं। इस बारे में इंटेलीजेंस जांच कर रही है। पूरी जानकारी आने के बाद ही इस मामले में कुछ बोला जाएगा। आपको बता दें कि बीते साल देहरादून के ही दानिश नाम के एक छात्र के भी हिजबुल से जड़ने की बात सामने आई थी। इसके बाद दानिश ने कश्मीर में सुरक्षा बलों के सामने सरेंडर किया था। दानिश के बारे में पता चला था कि वो 12वीं करने के बाद देहरादून आया था। 26 मई 2017 को वह अचानक गायब हो गया था। इसके एक दिन बाद वो बुरहान वानी के साथी के जनाजे में शामिल हुआ था। दानिश का मामला सामने आने के बाद खुफिया एजेंसियों ने दून पुलिस से देहरादून में रहने वाले कश्मीरियों की रिपोर्ट मांगी थी। अब देखना है कि इस नए मामले में क्या होता है।


Uttarakhand News: Kashmiri student in dehradun connection with terrorist says report

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें