टीम उत्तराखंड ने लगाया जीत का ‘सिक्सर’, लगातार छठी जीत हासिल की..बनाए 4 रिकॉर्ड

उत्तराखंड की क्रिकेट टीम ने अब तक की सबसे बड़ी जीत हासिल कर ली है। विजय हजारे ट्रॉफी ने इस टीम ने लगातार छठी जीत हासिल कर 4 बड़े रिकॉर्ड्स तैयार कर लिए हैं।

uttarakhand cricket team won six consicutive match in vijay hazare trophy - uttarakhand cricket team, vijay hazare trophy, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,उत्तराखंड,उत्तराखंड क्रिकेट टीम,दीपक धपोला,विजय हजारे ट्रॉफी

अगर कोई क्रिकेट टीम किसी टूर्नामेंट में पहली बार कदम रख रही है, तो आप कितनी उम्मीदें करेंगे। इन सारी उम्मीदों को एक तरफ रखकर उत्तराखंड की क्रिकेट टीम ने साबित कर दिया है कि ये टीम विजय हजारे ट्रॉफी में चैंपियन बनने के लिए तैयार हैं। जी हां उत्तराखंड की टीम ने विजय हजारे ट्रॉफी में सिक्किम की टीम को 199 रनों के बड़े अंतर से मात दे दी है। इस जीत के हीरो बल्लेबाजी में करनवीर कौशल और विनीत सक्सेना रहे तो गेंदबाजी में दीपक धपोला ने कहर बरपा दिया। सिक्किम की टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया। ये फैसला एकदम उल्टा साबित हुआ। विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तराखंड के ओपनर्स ने ही सिक्किम की जीत के इरादों को ध्वस्त कर दिया। करनवीर कौशल ने दोहरे शतक का रिकॉर्ड बनाया या तो विनीत सक्सेना ने शानदार शतक जड़ा। करनवीर के नाम इस विजय हजारे ट्रॉफी का पहला दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड है।

यह भी पढें - टीम उत्तराखंड के सुपरस्टार का धमाका, विजय हजारे ट्रॉफी में जड़ा पहला दोहरा शतक
विनीत और करनवीर के बीच पहले विकेट के लिए 296 रनों की रिकॉर्ड पार्टनरशिप हुई। इन दो शतकों की बदौलत टीम उत्तराखंड ने कुल मिलाकर 366 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया। ये भी एक रिकॉर्ड है। उत्तराखंड क्रिकेट टीम ने अपना अभी तक का सर्वश्रेष्ठ स्कोर खड़ा कर दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिक्किम की टीम पर दीपक धपोला ने अपनी गेंदबाजी के जरिए हमला कर दिया। दीपक धपोला ने 5 ओवर में सिर्फ 19 रन खर्च किए और 3 विकेट हासिल किए। इन 5 ओवरों में 2 मेडन ओवर भी शामिल हैं। इसके अलावा विजय जेठी ने 2 विकेट और मयंक मिश्रा ने एक बल्लेबाज़ को पैवेलियन के लिए चलता कर दिया। दबाव में खेल रही सिक्किम की टीम उत्तराखंड के गेंदबाजों के आगे बुरी तरह से बिखर गई। इस तरह से उत्तराखंड की टीम ने 199 रनों से अब तक की सबसे बड़ी जीत हासिल कर ली।

यह भी पढें - उत्तराखंड के स्टार बल्लेबाज पर दिग्गजों की नज़र, विजय हजारे ट्रॉफी में जड़े दो शतक
साफ दिख रहा है कि उत्तराखंड की क्रिकेट टीम इस सीरीज में चैंपियन की तरह खेल रही है। एक मैच में ही इस टीम ने चार बड़े रिकॉर्ड तैयार किए हैं। इस सीरीज में रनों के मामले में करनवीर कौशल दूसरे नंबर पर चल रहे हैं और बाकी टीमों के खिलाड़ियों पर भारी पड़ रहे हैं। उधर सीरीज में विकेट के मामले में दीपक धपोला टॉप खिलाड़ियों में चल रहे हैं। जीत के मामले में भी उत्तराखंड की टीम सभी टीमों को पीछे छोड़ रही है। 7 मैचों में 6 जीतें हासिल कर ये टीम अब दूसरे नंबर पर है। रन रेट की बात करें या फिर स्ट्राइक रेट की, हर मामले में उत्तराखंड के खिलाड़ी अव्वल नंबर पर हैं। इतना जरूर है कि अगर इसी तरह से उत्तराखंड की टीम का खेल रहा, तो इस टीम को विजय हजारे ट्रॉफी का विजेता बनने से कोई नहीं रोक सकता। जीत के लिए हार्दिक बधाई।


Uttarakhand News: uttarakhand cricket team won six consicutive match in vijay hazare trophy

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें