टीम उत्तराखंड के सुपरस्टार का धमाका, विजय हजारे ट्रॉफी में जड़ा पहला दोहरा शतक

लीजिए एक और रिकॉर्ड तैयार हो गया है। उत्तराखंड की क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी ने सिक्किम के खिलाफ मैच में धमाका कर दिया।

uttarakhand team karanveer kaushan 200 in vijay hazare trophy - karanveer kaushal, karanveer kaushal uttarakhand, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,उत्तराखंड,करनवीर कौशल,विनीत सक्सेना,सिक्किम

उत्तराखंड क्रिकेट टीम विजय हजारे ट्रॉफी में मैच दर मैच रिकॉर्ड तैयार कर रही है। यकीम मानिए शायद ऐसी उम्मीद आपने भी नहीं की होगी कि पहली बार में उत्तराखंड की क्रिकेट टीम देशभर की दिग्गज टीमों को कड़ी टक्कर देगी। पहली बार विजय हजारे ट्रॉफी में खेल रही उत्तराखंड की टीम लगातार जीत ही दर्ज कर रही है। खासतौर पर टीम के स्टार बल्लेबाज करनवीर कौशल ने तो हर मैच में रिकॉर्ड बनाने की ठान ली है। सिक्किम के खिलाफ उत्तराखंड की टीम का मुकाबला चल रहा है। सिक्किम की टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया। ये फैसला सिक्किम की टीम को बेहद भारी पड़ा है। उत्तराखंड की टीम की तरफ एक नहीं बल्कि तीन-तीन रिकॉर्ड बने हैं। आइए आपको इन रिकॉर्ड्स के बारे में बताते हैं।

यह भी पढें - देवभूमि के ऋषभ पंत की वेस्टइंडीज के खिलाफ विस्फोटक पारी, फिर से बनाया रिकॉर्ड
सबसे पहले बात उत्तराखंड की टीम की, जिसने अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर खड़ा किया है। 50 ओवर में सिर्फ दो विकेट के नुकसान पर टीम उत्तराखंड ने 366 रनों का विशाल टारगेट खड़ा किया है। दूसरा रिकॉर्ड करनवीर कौशल ने बनाया है। करनवीर कौशल ने विजय हजारे ट्रॉफी का अपना पहला दोहरा शतक जड़ा है। सिर्फ 135 गेंदों में 18 चौके और 9 छक्कों की मदद से करनवीर कौशल ने 202 रन बनाए। विरोधी टीम के एक भी गेंदबाज़ को करनवीर ने खुद पर हावी नहीं होने दिया। आलम ये था कि करनवीर ने 149 की स्ट्राइक रेट से रनों का पहाड़ खड़ा दिया। तीसरा रिकॉर्ड बना है ओपनिंग पार्टनरशिप का। जी हां करनवीर कौशल ने 202 रन बनाए तो ओपनर विनीत सक्सेना ने भी शतक जड़ा। करनवीर और विनीत के बीच कुल मिलाकर 296 रनों की पार्टनरशिप हुई है।

यह भी पढें - उत्तराखंड के स्टार बल्लेबाज पर दिग्गजों की नज़र, विजय हजारे ट्रॉफी में जड़े दो शतक
करनवीर की बल्लेबाज़ी को देखकर लग रहा है कि वो जल्द ही टीम इंडिया में शामिल हो सकते हैं। विजय हजारे ट्रॉफी में करनवीर कौशल बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने 7 मैचों में अब तक 467 रन ठोंके हैं। पहले नंबर पर मेघालय की टीम के पुनीत बिष्ट हैं, जो कि करनवीर से सिर्फ कुछ रन ही आगे हैं। पुनीत बिष्ट ने अब तक 488 रन बनाए हैं। कुल मिलाकर उत्तराखंड की टीम इस बार विजय हजारे ट्रॉफी में बर्चस्व के पायदान में पहले नंबर पर पहुंचने वाली है। सबसे बड़ी जीत के मामले में भी उत्तराखंड की क्रिकेट टीम 7वें पायदान पर है। इससे पहले उत्तराखंड की टीम ने 152 रनों से मिजोरम के खिलाफ मैच जीता था, जो कि इस टूर्नामेंट की सातवीं सबसे बड़ी जीत है। फिलहाल उत्तराखंड की पूरी टीम को लगातार नए रिकॉर्ड्स बनाने के लिए बधाई।


Uttarakhand News: uttarakhand team karanveer kaushan 200 in vijay hazare trophy

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें

नवरात्र की शुभकामनाएं