उत्तराखंड के स्टार बल्लेबाज पर दिग्गजों की नज़र, विजय हजारे ट्रॉफी में जड़े दो शतक

विजय हजारे ट्रॉफी के 6 मैचों में दो शतक जड़ने वाले करनवीर उत्तराखंड की टीम की सबसे बड़ी ताकत बनकर उभरे हैं। वो दिग्गजों को टक्कर दे रहे हैं।

karnaveer kaushal opening batsman of uttarakhand cricket team - karnaveer kaushal, uttarakhand cricket team, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,उत्तराखंड,करनवीर,करनवीर कौशल,पुडुचेरी,मिजोरम,सौरभ रावत

अभी ये बल्लेबाज़ फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पदार्पण कर रहा है। लेकिन अपनी बल्लेबाजी के हुनर से इसने विरोधियों को चारों खाने चित कर दिया है। पृथ्वी शॉ और अंशुमान गिल जैसे बल्लेबाजों को उत्तराखंड के सलामी बल्लेबाज़ करनवीर कड़ी टक्कर देते नज़र आ रहे हैं। खास बात ये है कि करनवीर ने उत्तराखंड की क्रिकेट टीम के साथ ही अपने करियर की शुरुआत की है। विजय हजारे ट्रॉफी के अपने पहले मैच में उत्तराखंड की टीम को बिहार के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। इसके अगले ही मैच में करनवीर ने शतक जड़ा और उत्तराखंड की टीम को पहली जीत हासिल हुई थी। उन्होंने पिछली हार से सबक लिया और दूसरे मैच में पुडुचेरी के खिलाफ 114 गेंदों में 9 चौकों और 2 गगनचुंबी छक्कों की बदौलत 101 रन बनाए।

यह भी पढें - उत्तराखंड के क्रिकेट इतिहास का पहला शतकवीर, एक ही मैच में करन ने बनाए कई रिकॉर्ड
इसके बाद उत्तराखंड की टीम ने छठे मैच में रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत दर्ज की। इस जीत में भी करनवीर के शतक ने भरपूर साथ दिया। मिजोरम के खिलाफ मैच में करनवीर एक छोर पर टिके रहे। उन्होंने 86 गेंदों का सामना करते हुए 118 रन बनाए। इस पारी में 14 चौके औप चार छक्के शामिल हैं। कुल मिलाकर कहें तो इस वक्त करनवीर उत्तराखंड की टीम के बल्लेबाजी ऑर्डर की रीढ़ की हड्डी बन चुके हैं। अब तक विजय हजारे ट्रॉफी के 6 मैचों में करनवीर 53 की औसत से 265 रन बना चुके हैं। इनमें दो शतक शामिल हैं। इसके साथ ही टीम को मजबूती देने वाले बल्लेबाजों में करनवीर का नाम शामिल हो गया है। करनवीर कौशल एक मध्यम वर्गीय परिवार से हैं। वो एक प्रतिभाशाली बल्लेबाज़ हैं और काफी वक्त से रणजी क्रिकेट में पदार्पण करने की कोशिश में जुटे थे।

यह भी पढें - उत्तराखंड की क्रिकेट टीम को मिली लगातार पांचवी जीत, इस बार 152 रनों से जीता मुकाबला
आखिरकार उन्हें उत्तराखंड की पहली रणजी टीम में मौका मिला तो उन्होंने इस मौके को भुनाया भी। उत्तराखंड की तरफ से रणजी क्रिकेट में पहला शतक बनाने का रिकॉर्ड अब करनवीर कौशल के नाम है। करनवीर के अलावा सौरभ रावत और वैभव भट्ट के रूप में भी उत्तराखंड को बेहतरीन बल्लेबाज मिले है। सौरभ रावत हर मैच में निचले ऑर्डर पर आकर बेहतरीन खेल दिखा रहे हैं तो वैभव भट्ट भी बल्लेबाजी में अच्छे हाथ दिखा रहे हैं। । विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तराखंड की टीम पहली बार खेल रही है और जिस तरह से ये टीम जीत दर जीत हासिल कर रही है, वो भी अपने आप में एक रिकॉर्ड है। उम्मीद है कि आगे आने वाले मुकाबलों में भी उत्तराखंड की टीम शानदार खेल दिखाएगी। अब तो इंतजार उस दिन का है, जब उत्तराखंड की टीम के हाथ में विजय हजारे ट्रॉफी होगी।


Uttarakhand News: karnaveer kaushal opening batsman of uttarakhand cricket team

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें