उत्तराखंड के क्रिकेट इतिहास का पहला शतकवीर, एक ही मैच में करन ने बनाए कई रिकॉर्ड

अब उत्तराखंड की क्रिकेट रिकॉर्डबुक में एक नाम हमेशा के लिए छप गया है। उत्तराखंड के फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पहला शतक जमाने वाले बल्लेबाज़ को जानिए।

karanveer kaushal first century from uttarakhand Cricket Team - karanveer klaushal, uttarakhand ranji team, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand, उत्तराखंड क्रिकेट

विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तराखंड की टीम ने बिहार की टीम के खिलाफ अपने खेल की शुरुआत की थी। पहले मैच में भले ही उत्तराखंड की टीम को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा हो। यहां माना जाने लगा था कि रणजी के प्रेशर को उत्तराखंड की टीम झेल नहीं पाएगी। लेकिन जो हार मान ले, उसे उत्तराखंड की टीम नहीं कहते। दूसरे ही मैच में उत्तराखंड की टीम ने वापसी की और पुडुचेरी की टीम को 65 रनों से मात दे दी। इस जीत में कुछ ऐसे भी रिकॉर्ड बने, जो कि उत्तराखंड क्रिकेट इतिहास में हमेशा हमेशा के लिए याद रखे जाएंगे। सबसे पहले तो खुशी की बात ये है कि उत्तराखंड की टीम से फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पहला शतक भी बन गया। धाकड़ बल्लेबाज़ करनवीर कौशल पहली बार फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पदार्पण कर रहे हैं और दूसरे ही मैच में शतक ठोक दिया।

यह भी पढें - बधाई हो: उत्तराखंड की टीम को मिली पहली जीत..कौशल का शतक, भट्ट और रावत चमके
करनवीर की बल्लेबाजी का अंदाजा आप इसी बात लगा सकते हैं कि उन्होंने पिछले मैच से सबक लिया। उन्होंने पुडुचेरी के खिलाफ 114 गेंदों में 9 चौकों और 2 गगनचुंबी शतकों की बदौलत 101 रन बनाए। इसके साथ टीम को मजबूती देने वाले बल्लेबाजों में करनवीर का नाम शामिल हो गया है। करनवीर कौशल एक मध्यम वर्गीय परिवार से हैं। वो एक प्रतिभाशाली बल्लेबाज़ हैं और काफी वक्त से रणजी क्रिकेट में पदार्पण करने की कोशिश में जुटे थे।
karanveer kaushal first century from uttarakhand Cricket Team

यह भी पढें - Video: पहाड़ी छोरे का पाकिस्तान के खिलाफ मैच में जलवा, इस साल का बेस्ट कैच लपका
आखिरकार उन्हें उत्तराखंड की पहली रणजी टीम में मौका मिला तो उन्होंने इस मौके को भुनाया भी। उत्तराखंड की तरफ से रणजी क्रिकेट में पहला शतक बनाने का रिकॉर्ड अब करनवीर कौशल के नाम है। करनवीर के अलावा वैभव भट्ट के रूप में भी उत्तराखंड को बेहतरीन बल्लेबाज मिला है। वैभव भट्ट ने 73 रनों की शानदार पारी खेली है और साबित किया है कि आने वाले वक्त में उत्तराखंड की टीम के key player साबित होंगे।
karanveer kaushal first century from uttarakhand Cricket Team


Uttarakhand News: karanveer kaushal first century from uttarakhand Cricket Team

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें