देहरादून के बड़े अस्पताल में शर्मनाक कांड, हवस मिटाने के लिए महिला को प्रताड़ित किया !

दून मेडिकल कॉलेज से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है। जिस्मानी संबंध बनाने के लिए एक अधिकारी इस हद तक गिरेगा, सोचा नहीं था।

shamless officer molest women guard in doon medical college says report - doon medical college, dehradun crime, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,अधिकारी,इस्तीफा,कॉलेज,कॉलेज प्रबंधन,सरकारउत्तराखंड,

उत्तराखंड में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों पर हाल ही में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा था कि लड़कियों और महिलाओं के खिलाफ अपराध को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसके बावजूद आए दिन महिलाओं के खिलाफ कोई ना कोई प्रताड़ना का मामला सामने आ रहा है। एक वेबसाइट में छपी खबर के मुताबिक ताजा मामला देहरादून के राजकीय दून मेडिकल कॉलेज का है। बताया जा रहा है कि एक महिला सुरक्षा गार्ड ने अस्पताल के ही एक अधिकारी पर गंभीर आरोप लगाए है। महिला ने अधिकारी पर छेड़छाड़ और अवैध संबंध बनाने के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। पीड़िता के मुताबिक आरोपी अधिकारी जिस्मानी संबंध बनाने के लिए उसे पिछले दो साल से प्रताड़ित कर रहा हैं। आरोप है कि महिला ने ऐसा करने से मना किया तो अब इस पर इस्तीफा देने का दबाव बनाया जा रहा है।

यह भी पढें - देवभूमि में दर्दनाक हादसा..खाई में गिरी यात्रियों से भरी बस, 20 लोग बुरी तरह घायल!
महिला गार्ड के इन आरोपों के बाद कॉलेज प्रबंधन में हड़कंप मच गया है। इस मामले में पीड़ित महिला ने पटेलनगर थाने पर तहरीर दी है। जिसके बाद पुलिस ने दोनों पक्षों को एक साथ बुलाकर समझौता कराने की कोशिश की, लेकिन महिला आरोपी अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर अड़ी है। पुलिस में तहरीर देने से पहले पीड़ित महिला ने कॉलेज प्रबंधन से भी इस मामले को लेकर शिकायत की थी, लेकिन वहां उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई। बल्कि कुछ अधिकारियों ने मामले को दबा दिया। महिला का आरोप है कि उसे आरोपी अधिकारी की वजह से पिछले दो साल से घुटन भरे माहौल में काम करना पड़ रहा है। और अब उसकी मांग नहीं मानने पर उस पर इस्तीफा देने का दबाव बना रहा है। महिला के मुताबिक जब उसने कॉलेज प्रबंधन के पास इसकी शिकायत की थी, तो औपचारिकता के लिए जांच समिति भी बनाई गई।

यह भी पढें - Video: देहरादून में बीच सड़क पर बाबा की धुनाई, महिलाओं ने चप्पलों से जमकर पीटा
महिला ने आरोप लगाया है कि जांच समिति ने मनमाफिक रिपोर्ट तैयार कर आरोपी अधिकारी को बचा लिया गया। आरोपी अधिकारी और कॉलेज प्रबंधन से परेशान होकर जब महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई तो एक बार फिर उस पर दवाब बनाया जा रहा है। महिला के मुताबिक शिकायत दर्द देने के बाद कॉलेज प्रबंधन और कथित अधिकारी कॉलेज की बदनामी का हवाला देकर लगातार केस वापस लेने का दबाव बना रहे हैं। लेकिन महिला ने इस बार खुद के लिए इंसाफ लेने की ठानी है। उसका कहना है कि वो अगर इस्तीफा देगी तो आरोपी अधिकारी को भी अपना पद छोड़ना होगा। प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ लगातार बढ़ते मामले सरकार के साथ साथ लोगों के लिए चिंता का विषय बन गए है। अब सरकार को इनकी रोकथाम के लिए सख्त कदम उठाने होंगे ताकि राज्य में महिलाएं खुद को एक बार फिर सुरक्षित महसूस कर सके।


Uttarakhand News: shamless officer molest women guard in doon medical college says report

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें