उत्तराखंड की क्रिकेट टीम का बड़ा धमाका, चैंपियन की तरह हासिल की तीसरी जीत

उत्तराखंड की क्रिकेट टीम ने विजय हजारे ट्रॉफी में एक और धमाकेदार जीत दर्ज की है। इस बार तो उत्तराखंड की टीम ने मणिपुर के खिलाफ रिकॉर्ड ही बना दिया।

uttarakhand team won third match in vijay hazare trophy - uttarakhand cricket team, vijay hazare trophy, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,उत्तराखंड,दीपक धपोला,पार्टनरशिप,मणिपुर

वाह ...उत्तराखंड की टीम के खेल को देखकर ही लग रहा है कि है कि आने वाला वक्त इसी टीम का है। एक के बाद एक लगातार जीत और वो भी चैंपियन की तरह। विजय हजारे ट्रॉफी के तीसरे मैच में तो उत्तराखंड की टीम ने विरोधियों के छक्के छुड़ा दिए। कोई भी नई नवेली टीम आज तक ऐसी जीत दर्ज नहीं कर पाई है, ये भी एक रिकॉर्ड है। उत्तराखंड की टीम प्रथम श्रेणी क्रिकेट की पहली ऐसी टीम बन गई है, जिसने पदार्पण करते ही लगातार तीन बड़ी जीत दर्ज की हों। इस बार उत्तराखंड की टीम का मैच विजय हजारे ट्रॉफी में मणिपुर की टीम से था। उत्तराखंड की टीम ने पहले टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला लिया। कप्तान रजत भाटिया का फैसला एक बार फिर से सही साबित हुआ। उत्तराखंड के गेंदबाजों ने मणिपुर की टीम पर कहर बरपा दिया।

यह भी पढें - उत्तराखंड की क्रिकेट टीम का विजयरथ जारी, अब नागालैंड के खिलाफ रिकॉर्डतोड़ जीत
उत्तराखंड की गेंदबाजी का आलम ये था कि मणिपुर के 8 बल्लेबाज दहाई का भी आंकड़ा नहीं छू पाए। यशपाल सिंह के 76 रनों को छोड़ दिया जाए तो मणिपुर की टीम उत्तराखंड के गेंदबाजों के आगे ढेर हो गई। दीपक धपोला और शुभम सुंदियाल की गेंदबाज़ी धाकड़ रही। धपोला ने 6 ओवर की गेंदबाजी में सिर्फ 16 रन दिए और 2 मेडन डाले। शुभम सुंदियाल ने 6 ओवर में 20 रन खर्च किए और 2 विकेट अपने नाम किए। सन्नी राणा ने 8.4 ओवरों में 27 रन देकर 3 विकेट लिए। गेंदबाजी का आलम तो ये रहा कि मणिपुर की टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई। 37 ओवर में मणिपुर की टीम ऑल आउट हो गई और कुल मिलाकर 125 रन ही बना पाई। टीम उत्तराखंड के सामने जीत के लिए बेहद ही आसान सा लक्ष्य था, जिसे हासिल करने में ज्यादा वक्त भी नहीं लगा।

यह भी पढें - उत्तराखंड के क्रिकेट इतिहास का पहला शतकवीर, एक ही मैच में करन ने बनाए कई रिकॉर्ड
उत्तराखंड की टीम लक्ष्य का पीछा करने उतरी। ओपनर आर्या सेठी और विनीत सक्सेना मैदान पर उतरे और जबरदस्त ओपनिंग पार्टनरशिप हुई। आर्या सेठी 50 रन बनाकर पैवेलियन के चल पड़े। अब लक्ष्य ज्यादा नहीं बचा था। विनीत सक्सेना ने नॉट आउट रहते हुए 52 रन बनाए और कौशल ने नॉट आउट रहते हुए 18 रन बनाए। 142 गेंदे बाकी रहते हुए उत्तराखंड की टीम ने 9 विकेट से जीत दर्ज कर दी। ये उत्तराखंड की टीम की अब तक की सबसे बड़ी जीत है। मैच दर मैच उत्तराखंड की टीम निखर रही है और उम्मीद कर सकते हैं कि इसी तरह का खेल रहा तो विजय हजारे ट्रॉफी इस बार उत्तराखंड आएगी। उत्तराखंड की टीम के सभी खिलाड़ियों को हार्दिक शुभकामनाएं, इसी तरह का खेल आगे भी दिखाते रहिए।


Uttarakhand News: uttarakhand team won third match in vijay hazare trophy

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें