उत्तराखंड की क्रिकेट टीम का विजयरथ जारी, अब नागालैंड के खिलाफ रिकॉर्डतोड़ जीत

उत्तराखंड की क्रिकेट टीम ने एक बार फिर से अपना दम दिखाया है। विजय हजारे ट्रॉफी में लगातार दूसरी जीत दर्ज कर इस टीम ने इरादे साफ कर दिए हैं।

uttarakhand cricket team won match aginest nagaland - uttarakhand cricket team, vijay hazare trophy, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,उत्तराखंड,वैभव भट्ट,सौरभ रावत

इस मैच पर सभी की निगाहें टिकी हुई थी। यहां से साफ होना था कि उत्तराखंड की नई नवेली क्रिकेट टीम में कितना दम-खम है। विजय हजारे ट्रॉफी में आज उत्तराखंड की क्रिकेट टीम का मुकाबला मजबूत दिख रही नागालैंड की टीम से था। दरअसल नागालैंड का पलड़ा इस सीरीज में उत्तराखंड की टीम पर भारी था क्योंकि वो पहले ही दो मैच जीत चुकी थी। उत्तराखंड की टीम ने अभी एक ही मैच जीता था लेकिन इस बार 6 विकेट से बड़ी जीत दर्ज कर उत्तराखंड की क्रिकेट टीम ने नया रिकॉर्ड बना दिया। विकेट के एक बड़ें अतर से उत्तराखंड की टीम ने पहली जीत दर्ज की है। इस मैच में पहाड़ी छोरों ने जमकर दम दिखाया। सौरभ रावत, दीपक धपोला और वैभव पंवार के शानदार खेल की वजह से टीम को जीत मिल सकी। वरना एक वक्त लग रहा था कि उत्तराखंड की टीम हार जाएगी।

यह भी पढें - बधाई हो: उत्तराखंड की टीम को मिली पहली जीत..कौशल का शतक, भट्ट और रावत चमके
उत्तराखंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। नागालैंड की टीम ने 50 ओवर खेलकर उत्तराखंड की टीम के सामने जीत के लिए 207 रनों का लक्ष्य रखा। उत्तराखंड की तरफ से दीपक धपोला ने एक बार फिर से शानदार गेंदबाज़ी की। धपोला ने 10 ओवर में 34 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए। इस दौरान धपोला ने दो मेडन ओवर भी फेंके। इसके बाद बल्लेबाजी करने आई उत्तराखंड की टीम को शुरुआती झटके लगे। ओपनर करनवीर कौशल बिना खाता खोले ही पैवेलियन के लिए चल पड़े। इसके बाद खेलने आए वैभव भट्ट भी बिना खाता खोले पैवेलियन चल पड़े। उधर विनीत सक्सेना दूसरी तरफ से खूंटा गाड़े हुए थे। विनीत सक्सेना ने 43 रन बनाए। विनीत का साथ देने के लिए वैभव पंवार मैदान में आए। विनीत सक्सेना आउट हुए थे कप्तान रजत भाटिया खेलने के लिए आए। इस दौरान वैभव पंवार भी 63 रन बनाकर आउट हो गए।

यह भी पढें - उत्तराखंड के क्रिकेट इतिहास का पहला शतकवीर, एक ही मैच में करन ने बनाए कई रिकॉर्ड
इसके बाद मैदान पर सौरभ रावत खेलने आए। उन्होंने पहले कुछ गेंदें संभलकर खेली और उसके बाद धुंआधार बल्लेबाजी करनी शुरू कर दी। सौरभ रावत ने 46 गेंदों पर 60 रन ठोक दिए। इस पारी में 7 चौके और 2 शानदार छक्के शामिल हैं। सौरभ रावत की धमाकेदार पारी की बदौलत उत्तराखंड की जीत निश्चित हो गई। इसके साथ ही टीम उत्तराखंड को 6 विकेट से बड़ी जीत हासिल हुई। ये उत्तराखंड की टीम की लगातार दूसरी जीत है और किसी भी टीम के लिए ये एक बड़ा रिकॉर्ड है। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू करने वाली शायद ही कोई टीम लगातार दो जीत हासिल कर चुकी होगी। कुल मिलाकर कहें तो उत्तराखंड की क्रिकेट टीम ने लगातार दूसरी जीत हासिल कर ली है। आप भी इस टीम को जमकर शुभकामनाएं दें। इस तरह से जीत हासिल करते रहो बच्चो।


Uttarakhand News: uttarakhand cricket team won match aginest nagaland

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें