उत्तराखंड uttarakhand cricket team lost its first match in vijay hazare trophy

उत्तराखंड की टीम को पहले मैच में मिली हार, बिहार की टीम ने दी करारी शिकस्त

कई उम्मीदों के साथ उत्तराखंड की पहली रणजी टीम विजय हजारे ट्रॉफी में दमखम दिखाने उतरी है। पहले मैच में ही इस टीम को बिहार की टीम के आगे हार झेलनी पड़ी है।

uttarakhand cricket: uttarakhand cricket team lost its first match in vijay hazare trophy
Image: uttarakhand cricket team lost its first match in vijay hazare trophy (Source: Social Media)

: उत्तराखंड की रणजी टीम को विजय हजारे ट्रॉफी के पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा। हालांकि अभी शुरूआत है और उत्तराखंड की टीम पर अच्छा खेल दिखाने का प्रेशर साफ दिख रहा है। पहले मैच में बिहार की टीम के खिलाफ उत्तराखंड के सिर्फ एक दो ही बल्लेबाज चल पाए। इसके अलावा गेंदबाजी में भी टीम की तरफ से कोई बड़ा कमाल नहीं कर पाया। स्टार खिलाड़ियों के होने के बाद भी पहले मैच का प्रेशर इस टीम पर साफ दिखा। बिहार की टीम ने पहले टॉस जीता और उत्तराखंड की टीम को बल्लेबाज़ी करने का न्यौता दिया। ओपनर्स में से विनीत सक्सेना ही चल पाए। विनीत ने 57 रनों की पारी खेली। इसके बाद कोई भी खिलाड़ी दूसरे छोर से विनीत का साथ नहीं दे पाया। सौरभ रावत और कप्तान रजत भाटिया जैसे बल्लेबाज भी दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू पाए।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - उत्तराखंड की टीम 160 रन पर ऑलआउट, बिहार के खिलाफ स्टार खिलाड़ी फेल!
आठवें विकेट के जाने के बाद दीपक धपोला बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर आए। दीपक धपोला ने 38 रन बनाए और विनीत सक्सेना ने 57 रन बनाए। इन दो बल्लेबाजों की पार्टनर शिप के दम पर उत्तराखंड की टीम 160 रन ही बना पाई। उत्तराखंड की टीम 43.2 ओवर्स में ही पैवेलियन लौट पड़ी। अगर उत्तराखंड की टीम पूरे 50 ओवर्स खेलती तो मैच पर पकड़ बनाई जा सकती थी। एक-दो अच्छी पार्टनरशिप की कमी साफ तौर पर देखने को मिली। जवाब में खेलने आई बिहार की टीम को पहला झटका 37 रनों के स्कोर पर लगा, जब सिन्हा 16 रन के निज़ी स्कोर पर पैवैलियन लौटे। बिहार की टीम से ओपनर विकास रंजन ने 79 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इसके बाद केशव कुमार की 33 रनों की पारी ने रही-सही कसर भी पूरी कर दी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - Video: पहाड़ी छोरे का पाकिस्तान के खिलाफ मैच में जलवा, इस साल का बेस्ट कैच लपका
उत्तराखंड की तरफ से गेंदबाजी भी कुछ खास नहीं रही। धनराज शर्मा ने 5 ओवर में 29 रन लुटाए। दीपक धपोला ने बेहतर गेंदबाजी की और 5 ओवर में सिर्फ 10 रन लुटाए। इसमें 1 मेडन भी शामिल है। उत्तराखंड की टीम की तरफ से संन्नी राणा 7 ओवर में 26 रन देकर 1 विकेट लिया। इसके अलावा मयंक मिश्रा और मंलोलन रंगराजन ही एक एक विकेट ले पाए। क प्लान रजत भाटिया ने 4 ओवर में 26 रन लुटाए। कुल मिलाकर कहें तो इस मैच में उत्तराखंड की टीम की तरफ से एक ही खिलाड़ी का अच्छा प्रदर्शन देखने को मिला, वो हैं दीपक धपोला। उन्होंने 8 विकेंट आने के बाद 38 रनों की पारी भी खेली और गेंदबाजी में भी अच्छा प्रदर्शन किया। 5 ओवर में 10 रन खर्च करने वाले धपोला आने वाले वक्त में एक बेहतरीन ऑलराउंडर साबित हो सकते हैं।