उत्तराखंड चमोलीUttarakhand Weather Report December 5

Uttarakhand News: उत्तराखंड के 3 जिलों में आज भी होगी बारिश, केदारनाथ में माइनस 6 डिग्री पहुंचा पारा

लगातार जारी बारिश-बर्फबारी के चलते केदारनाथ में पुनर्निर्माण कार्य प्रभावित हो रहे हैं। यहां 300 श्रमिक निर्माण कार्य में लगे हैं।

Uttarakhand Weather Report December 5: Uttarakhand Weather Report December 5
Image: Uttarakhand Weather Report December 5 (Source: Social Media)

चमोली: मौसम का मिजाज बदलते ही उत्तराखंड में कड़ाके की ठंड पड़ने लगी है।

Uttarakhand Weather Report December 5

आज प्रदेश के तीन जिलों में बारिश हो सकती है। जबकि मैदानी इलाकों में कोहरे के चलते लोगों की परेशानियां बढ़ेंगी। पर्वतीय जिलों के कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने से ठंड बढ़ सकती है। मौसम विभाग ने चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले के कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना जताई है। अन्य जिलों में मौसम साफ रहेगा, हालांकि ऊधमसिंहनगर और हरिद्वार जिले के कुछ इलाकों में सुबह के समय कोहरा छाने से ठंड बढ़ सकती है। आठ दिसंबर तक मौसम में ज्यादा बदलाव आने की संभावना नहीं है। प्रदेश भर में मौसम शुष्क रहेगा। इसके बाद पर्वतीय जिलों में बारिश व बर्फबारी होने से तापमान में गिरावट रिकॉर्ड दर्ज की जाएगी। इसका असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिलेगा।

ये भी पढ़ें:

इन दिनों प्रदेश के पर्वतीय इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। केदारनाथ में सोमवार देर शाम को तापमान माइनस छह डिग्री पहुंच गया। धाम में जमकर बर्फबारी भी हो रही है। यहां निचले इलाकों में भी सोमवार को कुछ देर हल्की बारिश हुई, जिससे ठंड बढ़ गई है। केदारनाथ धाम में सोमवार सुबह धूप खिली थी, लेकिन दोपहर में हल्की बर्फबारी होने लगी। धाम में अधिकतम तापमान दो डिग्री और न्यूनतम माइनस छह डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। खराब मौसम के कारण पुनर्निर्माण कार्य भी प्रभावित हो रहे हैं। केदारनाथ में इन दिनों 300 मजदूर पुनर्निर्माण कार्य में जुटे हुए हैं। केदारनाथ धाम के अलावा बदरीनाथ धाम, नीती घाटी और यमुनोत्री में भी खूब बर्फबारी हुई है। जिससे ठिठुरन बढ़ गई है। लोग राहत पाने के लिए अलाव का सहारा लेने को मजबूर हैं।