loksabha elections 2019 results

चारधाम यात्रियों के लिए जरूरी खबर…अगले 5 दिन भारी बारिश की चेतावनी, सावधान रहें!

चारधाम यात्रियों के लिए बेहद जरूरी खबर है। मौसम विभाग ने अगले 5 दिन गरज के साथ बारिश की चेतावनी दी है।

WEATHER FORECAST RAIN FORECAST FOR UTTARAKHAND - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, चारधाम यात्रा, केदारनाथ, बदरीनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Char Dham Yatra, Kedarnath, Badrinat, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

अगर आप उत्तराखंड में चार धाम यात्रा पर जा रहे हैं, तो संभलकर रहें। देवभूमि में इस बार मौसम भक्तों की परीक्षा ले रहा है। केदारनाथ धाम और बदरीनाथ धाम में मंगलवार को बर्फबारी हुई थी। इस वजह से भी यात्रियों को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ा था। अब मौसम विभाग की तरफ से नया अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले 4 से 5 दिन गरज के साथ बारिश हो सकती है। ऐसे में तीर्थ यात्रियों की मुसीबतें बढ़ सकती हैं। मौसम विभाग ने अगले पांच दिन तक पहाड़ी इलाकों में बारिश की चेतावनी दी ही है। इसके साथ ही चारों धामों में गरज के साथ बारिश की संभावना जताई है। एक तो बारिश का दौर और ऊपर से चार धाम यात्रा...प्रशासन के लिए ये चिंता का सबब होना चाहिए लेकिन हैरानी की बात ये भी है कि प्रशासन की तरफ से इस बारे में कुछ भी एहतियात बरतने के लिए नहीं कहा गया है। सवाल ये है कि क्या तीर्थयात्रा पर आने वाला श्रद्धालु अपनी सुरक्षा का इंतजाम खुद करके आए ?

यह भी पढें - उत्तराखंड: फौजी की पत्नी की मौत के मामले में नया मोड..दहेज हत्या का आरोप
आपको बता दें कि आए दिन बारिश की वजह से पहाड़ में जनजीवन अस्त व्यस्त हो जाता है. खासतौर पर बरसात के दिनों में तो हालात और भी ज्यादा खराब हो जाते हैं। ऐसे में अगर स्थिति बिगड़ी तो इसका जिम्मेदार कौन होगा ? आपको ये भी बता दें कि बारिश की वजह से सुबह में केदारनाथ जाने वाले यात्रियों को सोनप्रयाग और गौरीकुंड में ही रोका गया था। इस वजह से दोनों जगह बेहद भीड़ जमा हो गई थी। इधर मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले 4 से 5 दिन तक गरज के साथ बारिश हो सकती है। खासतौर पर चार धाम में भी भारी बारिश की संभावना है। ऐसे में प्रशासन को इस बात की सुध लेना बेहद जरूरी है। फिलहाल मंगलवार के अनुभव को देखकर भी प्रशासन आंखें मूंदे नजर आ रहा है। देखना होगा कि आगे क्या होता है।


Uttarakhand News: WEATHER FORECAST RAIN FORECAST FOR UTTARAKHAND

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें