उत्तराखंड: फौजी की पत्नी की मौत के मामले में नया मोड..दहेज हत्या का आरोप

उत्तराखंड में नवविवाहिता की मौत के मामले में नया मोड़ आ गया है, गीता के परिजनों ने ससुरालवालों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है।

KHATEEMA WOMEN DEATH CASE UPDATE - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, खटीमा न्यूज, उत्तराखंड दहेज हत्या, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Khatima News, Uttarakhand Dowry Murder, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

ये घटना बीती 11 मई की है, खटीमा के खाली महुवट गांव में रहने वाली 23 साल की गीता ने अपने घर में जहर खाकर खुदकुशी कर ली थी। गीता का पति फौजी है, उसकी शादी को अभी 5 महीने ही हुए थे, कि जिंदगी के जंजाल से तंग आकर गीता ये दुनिया छोड़ कर चल दी। उस वक्त खुदकुशी की वजह पता नहीं लग पाई थी, लेकिन अब गीता के परिजनों ने उसके ससुरालवालों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। परिजनों ने बताया कि शादी के बाद से ही गीता के ससुराल वाले उसे दहेज के लिए परेशान कर रहे थे...वो गीता को ताने मारते थे, कहते थे कि तू शादी में ज्यादा दहेज नहीं लाई...लगातार हो रहे टॉर्चर से तंग आकर गीता ने जहर खाकर जान दे दी। मृतका के परिजनों ने गीता के पति के साथ ही ससुराल पक्ष के खिलाफ दहेज हत्या का मुकद्मा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढें - उत्तराखंड: जहर खाने से फौजी की पत्नी की मौत ...5 महीने पहले ही हुई थी शादी
झनकईया थाना क्षेत्र के खाली महुवट गांव में 11 मई को नवविवाहिता ने जहर खा लिया था। घटना के वक्त ससुराल वाले घर से बाहर गए हुए थे, जैसे ही वो घर लौटे उन्हें गीता बेहोशी की हालत में मिली, ससुरालवाले उसे अस्पताल लेकर गए, लेकिन गीता बच नहीं सकी। उस वक्त हर किसी के मन में ये ही सवाल था कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि शादी के पांच महीने बाद ही हंसती-खेलती गीता ने खुदकुशी कर ली। कुछ महीने पहले ही गीता की शादी रघुवर भाटिया से हुई थी, जो कि फौज में है। गीता के परिजनों ने बताया कि उस पर लगातार दहेज लाने का दबाव बनाया जा रहा था, दहेज के लिए उनकी बेटी को इतना प्रताड़ित किया गया कि उसने खुद की जान ले ली। बहरहाल पुलिस ने मृतका के परिजनों की तहरीर पर पति समेत ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है...पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।


Uttarakhand News: KHATEEMA WOMEN DEATH CASE UPDATE

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें