उत्तराखंड रुद्रपुरMarketing Officer Caught Red Handed Taking Bribe of 50 Thousand In Uttarakhand

उत्तराखंड: 50 हजार में बिका अधिकारी का ईमान, विजिलेंस की टीम ने रंगे हाथों किया गिरफ्तार

बाजपुर में तैनात विपणन अधिकारी को पचास हजार की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया गया है। राइस मिल मालिक से ले रहा था घूस।

Inspector caught taking bribe: Marketing Officer Caught Red Handed Taking Bribe of 50 Thousand In Uttarakhand
Image: Marketing Officer Caught Red Handed Taking Bribe of 50 Thousand In Uttarakhand (Source: Social Media)

रुद्रपुर: कल शाम विजिलेंस की टीम ने आरोपी मार्केटिंग इंस्पेक्टर मोहन सिंह टोलिया को धान मिल के मालिक से ₹50 हजार की रिश्वत के साथ कार्यालय वरिष्ठ विपणन अधिकारी, खाद्य विभाग, बाजपुर से गिरफ्तार किया है।

Marketing Officer Caught Red Handed Taking Bribe of 50 Thousand In Uttarakhand

बीते गुरुवार को बाजपुर मंडी परिसर के खाद्य विभाग कार्यालय में तैनात वरिष्ठ विपणन अधिकारी (मार्केटिंग इंस्पेक्टर) मोहन सिंह टोलिया को विजिलेंस की टीम ने 50 हजार रुपए की रिश्वत मांगते हुए दबोचा है। आरोपी राइस मिल के मालिक से सरकारी धान की कुटाई, सफाई और ढुलाई के एवज में 19,500 रुपए प्रति क्विंटल की घूस मांग रहा था लेकिन वह विजलेंस के हाथों नप गया।

धान मिल के मालिक ने की थी शिकायत

जानकारी के मुताबिक शिकायतकर्ता ने हल्द्वानी विजिलेंस को एक शिकायत की थी जिसमें बताया था कि बन्नाखेड़ा में उसकी राइस मिल है और यहाँ पर सरकारी धान की कुटाई, धुलाई और सफाई की जाती है। लेकिन खाद्य विभाग कार्यालय मार्केटिंग इंस्पेक्टर मोहन सिंह टोलिया इस काम के लिए 19 रुपए 50 पैसे प्रति क्विंटल रिश्वत मांग रहा है। जिसके बाद शिकायत के आधार पर हल्द्वानी से विजिलेंस की टीम मौके पर पहुंची और जांच शुरू की जिसमें सभी आरोप सही पाए गए और फिर विजलेंस टीम ने जाल बुनकर अधिकारी को ट्रैप में फंसाया और मोहन सिंह टोलिया को पीड़ित से ₹50 हजार की रिश्वत के साथ कार्यालय वरिष्ठ विपणन अधिकारी, खाद्य विभाग, बाजपुर से गिरफ्तार कर लिया। अब आरोपी से विजिलेंस की टीम पूछताछ में जुटी हुई है।

विजलेंस की आमजन से अपील

निदेशक सतर्कता डा. वी. मुरुगेशन ने विजलेंस की इस टीम को नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है साथ ही उन्होंने सतर्कता अधिष्ठान के टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर-1064 एवं व्हाट्सएप्प, हेल्पलाइन नंबर 9456592300 जारी किया है और जनता से अपील की है कि भ्रष्टाचार के विरुद्ध अभियान में अपना महत्वपूर्ण योगदान और कभी कहीं भी भ्रष्टाचार होता देख उसकी सूचना हमें प्रदान करें ताकि भ्रष्टाचार को हम धीरे-धीरे जड़ से मिटा सकें।

व्यापारी खड़े हुए अधिकारी के समर्थन में

आरोपी अधिकारी के समर्थमें राइस मिल एसोसिएशन व इससे जुड़े तमाम व्यापारी उतर आए हैं। उतर आए। उन्होंने बेवजह अधिकारी को फंसाने की बात कही है। उन्होंने बताया कि बाजपुर के राइस मिलों से जुड़े व्यापारियों को परेशान करने के लिए यह कार्रवाई हुई है और इससे यहां के व्यापारियों को भारी नुकसान होगा। राइस मिल एसोसिएशन के अध्यक्ष सत्यवान गर्ग ने कहा कि हम इस कार्रवाई का पुरजोर विरोध करते हैं और इस कार्रवाई के बाद आने वाले समय में धान मिल व्यापारियों के साथ ही आमजन को भी बहुत बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।