उत्तराखंड के 4 जिलों में आज बर्फबारी से बढ़ेगी मुसीबत, आप भी रहें सावधान

उत्तराखंड में कड़ाके की ठंड ने लोगों को ठिठुरा दिया है, फिलहाल बारिश-बर्फबारी से राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है..

Snowfall expected in these four districts - Weather update, Uttarakhand, Snowfall, Snowfall in Uttarakhand, rudraprayag, chamoli, उत्तराखंड मौसम, मौसम विज्ञान केंद्र, देहरादून, चमोली, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी का दौर जारी है तो वहीं नीचले इलाकों में बारिश ने मुश्किल बढ़ाई है। गुरुवार को मौसम विभाग ने प्रदेश के पहाड़ी जिलों के लिए बर्फबारी का अलर्ट जारी किया था, और ऐसा ही हुआ भी। गुरुवार को चमोली जिले के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में खूब बर्फबारी हुई। बदरीनाथ धाम की ऊंची चोटियां भी बर्फ से ढक गईं। धाम में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। चमोली के निचले इलाकों में दिन भर बादल छाए रहे। मौसम के बदले मिजाज ने लोगों को घरों में दुबकने को मजबूर कर दिया। रुद्रप्रयाग भी मौसम में आए बदलाव से अछूता नहीं रहा। यहां केदारनाथ धाम की ऊंची पहाड़ियों में भारी हिमपात हुआ, जबकि केदारपुरी के आस-पास बादल छाए रहे। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ेगी क्योंकि बारिश-बर्फबारी से फिलहाल राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है।

यह भी पढ़ें - देहरादून में इंसानियत शर्मसार, बीमार महिला को अस्पताल में लावारिस छोड़ गया युवक
शुक्रवार यानि आज प्रदेश के पांच पहाड़ी जिलों में हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है। उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी होगी, जबकि निचले इलाकों में बारिश की संभावना है। राज्य के 3500 मीटर और इससे अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में आज बर्फबारी हो सकती है। जिन जिलों के लिए बर्फबारी का अलर्ट जारी हुआ है, उनमें उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ शामिल हैं। यानि इन जिलों के लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है। प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में बादल छाए रहेंगे। पहाड़ी इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी से ठंड बढ़ेगी, जिसका असर पूरे प्रदेश पर पड़ेगा। तापमान में गिरावट आएगी। अधिकतम और न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री तक की कमी हो सकती है। पहाड़ी इलाकों में पाला और मैदानी इलाकों में कोहरा बढ़ेगा। इसलिए बढ़ती ठंड में संभलकर रहें। अपना और अपनों का ध्यान रखें।


Uttarakhand News: Snowfall expected in these four districts

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें