उत्तराखंड में कल से मुश्किलें बढ़ाएगा मौसम, 4 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने 21 सितंबर से प्रदेश के 4 जिलों में भारी बारिश होने की चेतावनी दी है, पढ़ें पूरी खबर

Heavy rain alert in four districts of uttarakhand - Uttarakhand weather, Dehradun, chamoli, chardham yatra 2019, उत्तराखंड, उत्तराखंड मौसम, उत्तराखंड आपदा, मौसम विभाग, चमोली, पिथौरागढ़, पौड़ी, नैनीताल, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड में बारिश का दौर अभी थमने नहीं वाला। 21 सितंबर से प्रदेश के चार जिलों में भारी बारिश होगी। मौसम विभाग ने प्रदेश के चार जिलों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। प्रदेश के चार जिलों चमोली, पौड़ी, पिथौरागढ़ और नैनीताल में कल से भारी बारीश हो सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र ने इन चारों जिलों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। जिला प्रशासन को भी अलर्ट जारी किया गया है। जिला प्रशासन ने आपदा प्रबंधन टीमों को तैयार रहने के निर्देश दिए हैं। इस वक्त उत्तराखंड के ज्यादातर पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश हो रही है। जगह-जगह सड़कें बंद हैं। गांवों का एक-दूसरे से संपर्क टूट गया है। नरेंद्रनगर में ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे भी 10 घंटे बंद रहा। मलबा हटाने के बाद गुरुवार को हाईवे खोल दिया गया। दो महीने से क्षतिग्रस्त पड़े बिरही-निजमूला रोड पर भी गाड़ियों की आवाजाही सुचारू हो गई है। चमोली, पौड़ी, पिथौरागढ़ और नैनीताल जिले के लिए अगले 24 घंटे मुश्किल भरे रहेंगे। इसलिए लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: जनरल बिपिन रावत का ऐलान, कहा-‘रिटायरमेंट के बाद अपने गांव में ही रहूंगा’
इस वक्त भी पहाड़ के ज्यादातर इलाकों में मौसम खराब है। ठंड बढ़ गई है। बात करें देहरादून की तो यहां सितंबर महीने में देहरादून का तापमान पहली बार सामान्य से नीचे दर्ज किया गया है। तापमान में गिरावट आने से लोग राहत महसूस कर रहे हैं। उमस कम हुई है। हालांकि बारिश की वजह से हुए जलभराव ने लोगों की मुश्किलें बढ़ाई हैं। देहरादून में बुधवार की रात से गुरुवार तड़के तक बारिश होती रही। जिससे तापमान गिरा है, ठंड भी बढ़ने लगी है। अगले 24 घंटों में बारिश की बूंदे देहरादून को फिर से भिगोएंगी। जिससे न्यूनतम तापमान में गिरावट आएगी। तापमान गिरने से ठिठुरन बढ़ गई है। अब आपको उन जिलों के बारे में बताते हैं, जहां 21 सितंबर से भारी बारिश की चेतावनी दी गई है।


Uttarakhand News: Heavy rain alert in four districts of uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें