उत्तराखंड के 5 जिलों में कल बंद रहेंगे स्कूल, मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी

उत्तराखंड के लिए अगले 24 घंटे भारी रहने वाले हैं, मौसम विभाग की चेतावनी के बाद स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है...

School closed due to bad weather in Uttarakhand - weather news Uttarakhand,weather uttarakhand,पौड़ी, नैनीताल, देहरादून, हरिद्वार,चंपावत,Pauri, Nainital, Dehradun, Haridwar, Champawat, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड में लगातार जारी बारिश से जन-जीवन बुरी तरह प्रभावित है। सड़कें सैलाब और भूस्खलन की भेंट चढ़ गई हैं। गांव के गांव तबाह हो गए। कई घर जमींदोज हो गए। बारिश की वजह से हुए हादसों में अब तक कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। कल भी प्रदेश के नौ जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। मौसम विभाग के अलर्ट को गंभीरता से लेते हुए चार जिलों में कल सरकारी स्कूलों की छुट्टी घोषित कर दी गई है। जिन जिलों में कल सरकारी स्कूलों की छुट्टी रहेगी, उनके बारे में जान लें। मौसम विभाग के अलर्ट के बाद पौड़ी, नैनीताल, देहरादून, हरिद्वार और चंपावत के सरकारी स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों मे कल छुट्टी घोषित की गई है। इन जिलों में आने वाले 24 घंटों में भारी बारिश की संभावना है। चेतावनी के मद्देनजर पौड़ी में डीएम ने कल सभी शासकीय और गैर शासकीय स्कूलों को बंद रखने के निर्देश दिए। कक्षा एक से लेकर कक्षा 12 तक के स्कूल बंद रहेंगे। आंगनबाड़ी केंद्रों की भी छुट्टी रहेगी।

यह भी पढें - पहाड़ में मौत बनकर टूटी बारिश, जिंदा दफन हुए 4 लोग..रोकी गई केदारनाथ यात्रा
नैनीताल में भी सरकारी स्कूल बंद रहेंगे। जिलाधिकारी ने 19 अगस्त को स्कूल बंद रखने के निर्देश दिए हैं। देहरादून में भी स्कूल बंद रहेंगे। डीएम सी. रविशंकर ने जिले में चलने वाले कक्षा एक से लेकर कक्षा 12 तक के सभी सरकारी-गैर सरकारी स्कूलों को बंद रखने के निर्देश दिए हैं। प्रशासन ने 1 दिन का अवकाश घोषित किया है। चंपावत के जिलाधिकारी ने भी स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद रखने के निर्देश जारी किए। कल सूबे के चार जिलों में सरकारी-गैर सरकारी स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहेंगे। बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एक दिन की छुट्टी घोषित की गई है। इस वक्त उत्तराखंड के ज्यादातर जिले भारी बारिश से बेहाल हैं। पहाड़ों में भारी बारिश की वजह से भूस्खलन हो रहा है। कई घर जमींदोज हो गए। सड़कें टूट जाने की वजह से गांव वालों तक सरकारी मदद भी नहीं पहुंच पा रही। नदियां उफान पर हैं, आए दिन हादसे हो रहे हैं। उत्तरकाशी में ग्रामीण घरों से निकल कर पहाड़ों में शरण ले रहे हैं, ताकि अपनी जान बचा सकें। हमारी आपसे भी अपील है कि इन दिनों जितना संभव हो उच्च हिमालयी इलाकों की यात्रा करने से बचें। यात्रा पर निकलने से पहले मौसम और रास्तों संबंधी जानकारी जरूर हासिल कर लें।


Uttarakhand News: School closed due to bad weather in Uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें