उत्तराखंड के युवाओं के लिए शानदार खबर...3 से 12 जून तक कोटद्वार में सेना भर्ती रैली

सेना में शामिल होने का सपना देख रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है...3 जून से कोटद्वार में भर्ती रैली शुरू होने जा रही है।

SENA BHARTI RALLY IN KOTDWAR - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, कोटद्वार सेना भर्ती रैली, गढ़वाल राइफल,Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Kotdwar army recruitment rally, Garhwal rifle, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

देशसेवा का जज्बा पहाड़ के युवाओं में कूट-कूटकर भरा है। सेना में भर्ती होने के लिए यहां के युवा कई-कई महीने तैयारी करते हैं, ऐसे युवाओं के लिए जरूरी खबर है। अब अपना दमखम मैदान में दिखाने का वक्त आ गया है। गढ़वाल राइफल्स रेजीमेंट सेंटर लैंसडौंन की तरफ से 3 जून से भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा है। भर्ती रैली कोटद्वार के कौड़िया स्थित सेना के विक्टोरिया क्रास गबर सिंह कैंप में होगी। जिसमें प्रदेश के सात जिलों के युवा हिस्सा लेंगे। रैली के पहले दिन उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग जिले के युवाओं के लिए भर्ती परीक्षा होगी। जिसमें उत्तरकाशी जिले के पुरोला, मोरी, राजगढ़ी, डूंडा, चिन्यालीसौड़, भटवाड़ी, बरकोट, बड़कोट के युवा हिस्सा लेंगे। साथ ही रुद्रप्रयाग के बसुकेदार तहसील के युवाओं की भी भर्ती होगी। 4 जून को रुद्रप्रयाग जिले के ऊखीमठ, रुद्रप्रयाग और जखोली तहसील के युवाओं की भर्ती होगी।

यह भी पढें - बद्रीनाथ में अब नहीं होंगे VIP दर्शन...'नेता जी' को भी लाइन में लगना पड़ेगा
5 जून को टिहरी के युवा अपन दमखम दिखाएंगे। इस दिन टिहरी गढ़वाल के घनसाली, नरेंद्रनगर, देवप्रयाग, जाखनीधार, टिहरी, गजा, कंडीसौड, और कंडीसौड़ गजा के युवाओं की भर्ती होगी। सेना के अधिकारियों ने बताया कि 6 जून को टिहरी गढ़वाल की प्रतापनगर, धनौल्टी तहसील और जनपद चमोली के चमोली, जोशीमठ, पोखरी और घाट तहसीलों के युवाओं की भर्ती होगी। 7 जून के दिन चमोली के युवा भर्ती रैली में हिस्सा लेंगे। इस दिन कर्णप्रयाग, थराली, जलासू, गैरसैंण, नंदप्रयाग, आदिबद्री, नारायणबगड़ और देवल तहसील के युवाओं को भर्ती में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा। 8 जून को पौड़ी गढ़वाल के पौड़ी, यमकेश्वर और सतपुली तहसील के युवाओं की भर्ती होगी, जबकि 9 जून को धुमाकोट, थलीसैंण, चाकीसैंण, श्रीनगर, जाखणीखाल, बीरोंखाल, चौबट्टाखाल तहसील के युवा भर्ती रैली में शामिल होंगे।

यह भी पढें - उत्तराखंड में तेज रफ्तार ट्रक ने चार युव‍तियों को रौंदा..दो सगी बहनों की मौके पर मौत
10 जून को कोटद्वार और लैंसडौंन तहसील के युवाओं की भर्ती होगी। 11 जून को हरिद्वार जनपद के भगवानपुर, रुड़की, हरिद्वार, लक्सर और देहरादून जनपद के चकराता, ऋषिकेश तहसील के युवाओं की भर्ती होगी। 12 जून को देहरादून जनपद के त्यूनी, कालसी, देहरादून, डोईवाला और विकासनगर तहसील के युवाओं की भर्ती होनी है। चलिए अब आपको बताते हैं कि जो युवा भर्ती रैली में हिस्सा लेने जा रहे हैं उन्हें अपने साथ कौन-कौन से डॉक्यूमेंट्स लाने होंगे। सभी अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र ईमेल के जरिए भेज दिए गए हैं। भर्ती रैली में आने वाले युवाओं के पास प्रवेश पत्र के साथ ही आधार कार्ड और सभी मूल दस्तावेजों की तीन फोटो कॉपियां होनी चाहिए। प्रवेश पत्र और आधार कार्ड ले जाना कतई ना भूलें क्योंकि इनके बिना अभ्यर्थी भर्ती रैली में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। भर्ती संबंधी सारी डिटेल्स आप सेना की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं। राज्य समीक्षा भी आपको समय-समय पर सेना भर्ती संबंधी जरूरी जानकारियां देता रहेगा।


Uttarakhand News: SENA BHARTI RALLY IN KOTDWAR

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें