Exit Poll- उत्तराखंड के रिजल्ट से बीजेपी का जोश ‘हाई’..कांग्रेस की हालत खराब

एग्जिट पोल के नतीजों की मानें तो उत्तराखंड में पांचों लोकसभा सीटें एक बार फिर बीजेपी की झोली में जा सकती हैं..इन नतीजों ने कांग्रेस की बेचैनी बढ़ा दी है।

exit poll resilt uttarakhand bjp - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लोकसभा चुनाव, लोकसभा चुनाव रिजल्ट, लोकसभा चुना एग्जिट पोल, Uttarakhand, Uttarakhand News, Lok Sabha Elections, Lok Sabha Election Result, Lok Sabha Elected Exit Polls, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद अब सभी राजनैतिक दल 23 मई का इंतजार कर रहे हैं। न्यूज चैनलों ने एग्जिट पोल का प्रसारण शुरू कर दिया है, इनके नतीजों से बीजेपी बेहद उत्साहित है। एग्जिट पोल की मानें तो उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर बीजेपी एक बार फिर क्लीन स्वीप करने वाली है, इन सभी सीटों पर बीजेपी अपनी जीत दर्ज कराती दिख रही है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट एग्जिट पोल के नतीजों से बेहद खुश हैं, ये दोनों तो पहले से ही कहते आ रहे हैं कि पांचों लोकसभा सीटें बीजेपी जीतने वाली है। एग्जिट पोल के नतीजों से इनके दावों को मजबूती मिली है, तो वहीं कांग्रेस की हालत खराब हो गई है। इस वक्त कांग्रेस के सामने क्या करें...क्या ना करें जैसी स्थिति पैदा हो गई है। उत्तराखंड इसलिए भी खास हो जाता है क्योंकि पिछली बार बीजेपी ने यहां से 5 में से 5 सीटें जीती थीं।

यह भी पढें - Video: केदारनाथ में सुरक्षा घेरा तोड़कर लोगों से मिले मोदी..बताई देवभूमि की खासियत..देखिए
इस बीच एबीपी न्यूज का एग्जिट पोल कहता है कि उत्तराखंड में बीजेपी 4 सीटें जीतती दिख रही है। कांग्रेस के खाते में 1 सीट आने की उम्मीद है।
न्यूज 24 चाणक्य के सर्वे में उत्तराखंड में बीजेपी को 4 से 5 सीटें मिलती दिख रही हैं।
इस बीच उत्तराखंड के न्यूज चैनल एचएनएन के मुताबिक बीजेपी प्रदेश में 5 सीटें जीतती दिख रही है। प्रदेश के लोकसभा क्षेत्रों में कांग्रेस का जनाधार पहले से ही कमजोर था, उस पर एग्जिट पोल के नतीजे सामने आने के बाद कांग्रेसियों की नींद उड़ी हुई हैं। हालांकि वो अपनी बैचेनी जाहिर नहीं कर रहे। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह का कहना है कि एक्जिट पोल पर एकरूपता नहीं है। हम एक्जिट पोल को खारिज नहीं कर रहे हैं, लेकिन कांग्रेस के पक्ष में और बेहतरीन तस्वीर की हमें पूरी आस है। एक्जिट पोल में दस बीस नहीं, बल्कि कई सीटों का अंतर साफ दिख रहा है।

यह भी पढें - बदरीनाथ में बोले पीएम मोदी ‘सहयोग करें, केदारपुरी की तरह संवार दूंगा बदरीशपुरी भी’
इसलिए ठीक यही होगा कि मतगणना का इंतजार किया जाए। लोकसभा चुनाव के लिए अंतिम चरण की वोटिंग खत्म होने के बाद कई टीवी चैनलों ने एग्जिट पोल जारी किया, ज्यादातर में रिजल्ट बीजेपी के पक्ष में रहा है। इससे बीजेपी कार्यकर्ता बेहद उत्साहित नजर आ रहे हैं। बीजेपी अपनी जीत को लेकर आश्वस्त नजर आ रही है। हालांकि एक टीवी चैनल ने प्रदेश की एक सीट कांग्रेस की झोली में जाने की बात कही है, पर बीजेपी नेताओं ने इस दावे को बेदम बताया है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि पांच साल में मोदी सरकार ने गरीबों, जवानों, किसानों, महिलाओं, युवाओं के कल्याण के लिए कदम उठाए जनता ने उस पर मुहर लगाई है। एक स्वच्छ पारदर्शी सिस्टम आया है। एक्जिट पोल के जो अनुमान है, उसमें भी यही तस्वीर उभरकर सामने आती है। वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने दावा किया कि प्रदेश की पांचों सीटें बीजेपी जीत रही है, देश में तीन सौ से ज्यादा सीटें पार्टी जीतेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दोबारा जनता पूर्ण बहुमत देगी।


Uttarakhand News: exit poll resilt uttarakhand bjp

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें