सावधान उत्तराखंड! अभी और सताएगी सर्दी, 14-15 फरवरी को 9 जिलों में अलर्ट!

उत्तराखंड में मौसम एक बार फिर करवट बदलेगा, 14 और 15 फरवरी को बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है।

MET DEPARTMENT FORECAST FOR UTTARAKHAND - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, उत्तराखंड बर्फबारी, उत्तराखंड स्नोफॉल, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Uttarakhand snowfall, Uttarakhand snowfall, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड में फिलहाल ठंड से राहत नहीं मिलने वाली। लोगों को मौसम के तीखे तेवर फिर से झेलने पड़ेंगे। दो दिन बाद पहाड़ों में मौसम फिर करवट बदल सकता है। मौसम विभाग ने 14 और 15 फरवरी को उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है। यानी साफ है कि अभी कड़ाके की ठंड के तीखे तेवर खत्म नहीं होंगे। आइए सबसे पहले आपको बताते हैं उन जिलों के बारे में जहां बारिश से ठंड बढ़ सकती है। देहरादून, ऊधमसिंहनगर, नैनीताल, पौड़ी, टिहरी और हरिद्वार में बारिश की चेतावनी दी गई है। जबकि ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की संभावना है। मैदानी इलाकों में बारिश के साथ ओलावृष्टी हो सकती है। तीन हजार मीटर से ज्यादा ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपात होगा। 13 फरवरी को भी पिथौरागढ़, चमोली और उत्तरकाशी के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो सकती है।

यह भी पढें - डीएम दीपक रावत के खिलाफ कार्रवाई की मांग, कांग्रेस विधायक ने उठाई आवाज़
मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार प्रदेश में दो दिन बारिश की संभावना बन रही है। राज्य में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की वजह से बारिश-बर्फबारी होगी। मैदानी इलाकों ऊधमसिंहनगर और हरिद्वार में मध्यम स्तर का कोहरा छा सकता है। आपको बता दें कि सर्दी के इस सीजन में उत्तराखंड में कम ऊंचाई वाले पहाड़ों पर तीन बार बर्फबारी हो चुकी है, जबकि बारिश चार बार हुई है। बारिश-बर्फबारी की वजह से ठंड बढ़ गई है, तापमान में भी गिरावट आई है। लोगों को ठंड से राहत नहीं मिल रही। पहाड़ों में एक बार फिर बारिश-बर्फबारी के आसार बन रहे हैं। ऐसे में पहाड़ की यात्रा करने वाले लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है। बारिश-बर्फबारी के दौरान हादसों की आशंका बढ़ जाती है, ऐसे में जहां तक संभव हो पहाड़ों की यात्रा टाल दें।


Uttarakhand News: MET DEPARTMENT FORECAST FOR UTTARAKHAND

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें