Connect with us
Image: Weather forecast for uttarakhand

उत्तराखंड में बर्फबारी से बढ़ेगी मुश्किल, 5 जिलों में अगले 24 घंटे ओलावृष्टि की चेतावनी

उत्तराखंड को फिलहाल ठंड से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। मौसम विभाग ने उत्तराखंड के 5 जिलों में ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है। ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की भी संभावना है।

उत्तराखंड में मौसम एक बार फिर करवट बदलने वाला है। खिली धूप के बाद लोगों को बारिश और बर्फबारी का सामना करना पड़ सकता है। मौसम विभाग ने सूबे के पांच जिलों में ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है। इनमें गढ़वाल और कुमाऊं के जिले शामिल हैं। कई जगह बारिश होने का भी अनुमान है। पिछले तीन दिन से पहाड़ी और मैदानी इलाकों में धूप खिल रही थी, लेकिन ये राहत ज्यादा दिन तक नहीं रहने वाली। बुधवार को राज्य के ज्यादातर हिस्सों में धूप खिली रही, लेकिन धूप के बावजूद लोगों को ठंड से राहत नहीं मिली। इन दिनों सुबह और शाम बर्फीली हवाएं चल रही हैं, जिनकी वजह से लोग घरों में कैद हैं। पहाड़ी क्षेत्रों में अब भी कई-कई फीट बर्फ जमी है। लोगों का सड़कों पर चलना मुश्किल हो गया है।आगे जानिए कि किन 5 जिलों के लिए चेतावनी जारी की गई है।

यह भी पढें - पहाड़ में पलटी सवारियों से भरी बस, चमत्कार से बची 11 लोगों की जान!
मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के भीतर हरिद्वार, पौड़ी, नैनीताल, ऊधमसिंहनगर और देहरादून में ओले गिरने की संभावना जताई है। प्रदेश के दूसरे इलाकों में भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। ज्यादातर पहाड़ी इलाकों में लोगों को बारिश और बर्फबारी से राहत नहीं मिली है। चारधाम के साथ ही पिथौरागढ़ के मुनस्यारी में अभी भी बर्फ जमी है। चमोली में बर्फ गिरने की वजह से एक सड़क अब तक नहीं खुल पाई। रुद्रप्रयाग में भी हालात अच्छे नहीं हैं, यहां की 5 सड़कें बर्फबारी के बाद से अब तक नहीं खुल पाई हैं। इन जिलों में बिजली की आपूर्ति ठप है। मौसम विभाग ने ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की चेतावनी दी है। पहाड़ी इलाकों में बर्फ गिरेगी, जबकि मैदानी इलाकों में ओले गिरने की संभावना है। इसलिए आप भी सावधान रहें और खुद को सुरक्षित रखें।

related articles
More..
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
Loading...

उत्तराखंड समाचार

Loading...

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top