उत्तराखंड देहरादूनHospital Operator Arrested With Intoxicating Injections Medicines

Uttarakhand: पकड़ा गया नशा तस्कर 105 इन्जेक्शन, 720 कैप्सुल और 410 टेबलेट बरामद

देहरादून पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है पुलिस ने प्रतिबंधित इंजेक्शन, कैप्सूल और टेबलेट की खेप के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

Drug Smuggler in Dehradun: Hospital Operator Arrested With Intoxicating Injections Medicines
Image: Hospital Operator Arrested With Intoxicating Injections Medicines (Source: Social Media)

देहरादून: मादक पदार्थों की तस्करी में प्रभावी रोकथाम लगाते हुए पुलिस ने चेकिंग के दौरान बीते मंगलवार की रात को विकासनगर रोड हरबर्टपुर में एक संदिग्ध कार को रोका। जब वाहन की तलाशी ली गई तो उसमें 105 नशीले इंजेक्शन, 720 नशे के कैप्सूल और 410 टेबलेट बरामद हुए।

Hospital Operator Arrested With Intoxicating Injections Medicines

उत्तराखंड में नशे का कारोबार तेजी से पैर पसार रहा है और राज्य के कई जिलों में नशे की गिरफ्त में हैं। बीते मंगलवार को विकासनगर कोतवाली पुलिस ने नशीले इंजेक्शन और दवाओं के साथ एक कार सवार अस्पताल संचालक को गिरफ्तार किया है जिसके बाद आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपी मादक पदार्थ लेकर हिमाचल प्रदेश के पांवटा में किसी अन्य को सप्लाई करने जा रहा था और वह अधोईवाला देहरादून का रहने वाला है।

एक हजार से अधिक मादक पदार्थ बरामद

एसएसआई विकासनगर कोतवाली संजीत कुमार ने बताया कि नशे के खिलाफ चल रहे अभियान के तहत कोतवाली पुलिस हरबर्टपुर के पास वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इस दौरान मंगलवार की रात को विकासनगर रोड हरबर्टपुर में एक संदिग्ध कार वाहन सख्या UK07DP-3000 स्कारपियो को रोका गया और वाहन की तलाशी लेने पर 105 नशीले इंजेक्शन, 720 नशे के कैप्सूल और 410 टेबलेट बरामद किए गए। आरोपी से जब इन दवाइयों के बारे में पूछा गया तो वह सही से जवाब नहीं दे पाया जिसके बाद पुलिस ने उसे को गिरफ्तार कर लिया।

खुद को बता रहा था डॉक्टर

आरोपी की पहचान शाह आलम निवासी रक्षा विहार अधोईवाला निकट दून वर्ल्ड स्कूल रायपुर के रूप में हुई और इसने खुद को डॉक्टर बताते हुए नेहरू काॅलोनी, देहरादून में अपना अस्पताल होने की बात कही है। जब आरोपी से डॉक्टर की डिग्री दिखाने को कहा गया तो वह नहीं दिखा सका। आरोपी पर पूर्व में धोखाधड़ी, बलवा, गैंगस्टर समेत कई धाराओं में जिले के विभिन्न थानों में छह मुकदमे दर्ज हैं। कार को सीज कर दिया। मामले की विस्तृत जांच की जा रही है।