देहरादून की अंशी असवाल ने पीएम मोदी के साथ देखी राजपथ की परेड, जानिए खास बातें

उत्तराखंड की होनहार छात्रा अंशी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ पीएम बॉक्स में बैठकर परेड देखने का मौका मिला। परेड देखने के लिए उन्हें सरकार की तरफ से खास न्योता भेजा गया था।

Dehradun girl watched rd parade with pm modi - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, देहरादून न्यूज, अंशी असवाल, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Dehradun News, Anshi Asawal, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

देश के प्रधानमंत्री से मिलने और उनके साथ बैठकर गणतंत्र दिवस परेड देखने का मौका भला कौन हासिल नहीं करना चाहेगा, लेकिन ऐसे लोग कम ही हैं जिनकी ये हसरत पूरी हो पाती है। उत्तराखंड की बेटी अंशी भी उन चंद खुशकिस्मत लोगों में शामिल हो चुकी हैं, जिन्हें ये यादगार मौका मिला। देहरादून की होनहार छात्रा अंशी असवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ पीएम बॉक्स में बैठकर गणतंत्र दिवस की परेड देखी। परेड देखने के लिए अंशी को पीएमओ की तरफ से खास न्योता भेजा गया था। निमंत्रण मिलने के बाद अंशी दिल्ली आईं जहां उन्हें वीवीआईपी ट्रीटमेंट मिला। अंशी के ठहरने की व्यवस्था राजधानी के एक फाइव स्टार होटल में की गई थी। अंशी ने बताया कि उन्हें दिल्ली के एक पांच सितारा होटल में सभी मेरिटोरियस छात्रों के साथ ठहराया गया था।

यह भी पढें - बाबा केदारनाथ का अद्भुत नज़ारा, बर्फबारी के बाद शिव के धाम की मनमोहक तस्वीरें देखिए
अब अंशी असवाल को पीएम बॉक्स में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठकर गणतंत्र दिवस की परेड देखने का मौका मिला। देहरादून की रहने वाली अंशी दून विश्वविद्यालय में पांच वर्षीय इंटिग्रेटेड एमबीए कोर्स की छात्रा है। वह अपने बैच की टॉपर है। अंशी का परिवार बंजारावाला में रहता है। उनके पिता बीडी विनोद असवाल सीआरपीएफ के रिटायर्ड अफसर हैं। अपनी लाडली को पीएम बॉक्स में देख माता-पिता गर्व से फूले नहीं समा रहे। बता दें कि सरकार की तरफ से हर साल देशभर के सौ मेरिटोरियस छात्र-छात्राओं को पीएम के साथ परेड देखने का निमंत्रण दिया जाता है। देशभर से चुने जाने वाले टॉपर छात्रों को आने-जाने और ठहरने का पूरा खर्च सरकार ही देती है। इस योजना के तहत इस बार देहरादून की अंशी को पीएम के साथ गणतंत्र दिवस परेड देखने का मौका मिला। उनकी इस उपलब्धि पर क्षेत्र के लोगों ने उन्हें बधाई दी है।


Uttarakhand News: Dehradun girl watched rd parade with pm modi

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें