देहरादून में अब Wrong Side गाड़ी चलाई तो पंचर होगा टायर, एक्शन में आई पुलिस

दून की सड़कों में फोल्डेबल स्ट्रिप्स लगाने की तैयारी चल रही है। इससे सड़क हादसों में कमी आएगी, साथ ही ट्रैफिक व्यवस्था में भी सुधार होगा।

Dehradun police good initiative - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, देहरादून पुलिस, उत्तराखंड पुलिस, देहरादून ट्रैफिक पुलिस, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Dehradun Police, Uttarakhand Police, Dehradun Traffic Police, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

अगर आप रॉन्ग साइड में गाड़ी चलाते हैं, और इसमें आपको कोई बुराई नजर नहीं आती तो अपनी इस आदत को जल्द बदल लीजिए, क्योंकि देहरादून में रांग साइड गाड़ी चलाने पर आपकी गाड़ी पंचर हो सकती है। देहरादून पुलिस रांग साइड में गाड़ी चलाने वालों से निपटने के लिए जल्द ही टायर किलर टेक्निक का इस्तेमाल करेगी। इसके लिए दून की सड़कों पर फोल्डेबल स्ट्रिप्स लगाए जाएंगे। ये स्ट्रिप्स लगने के बाद रांग साइड में चलने वाली गाड़ियों के टायर पंचर हो जाएंगे। आपको बता दें कि राजस्थान, पुणे और नोएडा जैसी जगहों पर पहले से ही टायर किलर टेक्निक का इस्तेमाल हो रहा है। इसके इस्तेमाल का उद्देश्य लोगों में ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरुकता पैदा करना है, ताकि सड़क हादसों को होने से रोका जा सके। अब जानिए कि टायर किलर्स कैसे काम करते हैं।

यह भी पढें - उत्तराखंड: प्रॉपर्टी डीलर के ठिकाने पर छापा, ढाई करोड़ के पुराने नोट बरामद, मचा हड़कंप
देहरादून पुलिस राजस्थान की तर्ज पर सड़कों पर फोल्डेबल स्ट्रिप्स लगाने की योजना बना रही है। दून में लगातार बढ़ रहे सड़क हादसों और ट्रैफिक के बढ़ते दबाव को देखते हुए ये फैसला लिया गया है। इन दिनों पुलिस फोल्डेबल स्ट्रिप्स लगाने की कार्ययोजना तैयार कर रही है। एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि अगर किसी ने गलत साइड गाड़ी चलाई तो ये स्ट्रिप्स टायर को पंचर कर देंगे, लेकिन सही साइड से गाड़ी चलाने पर टायर को कोई नुकसान नहीं होगा। जिन जगहों पर रांग साइड गाड़ी चलाने के मामले ज्यादा आते हैं, उन जगहों को चिन्हित किया जा रहा है। फोल्डेबल स्ट्रिप्स लगने से सड़क हादसे रुकेंगे और ट्रैफिक भी प्रभावित नहीं होगा। कुल मिलाकर कहें तो अगर आप देहरादून में रॉन्ग साइड गाड़ी चलाएंगे तो आपका टायर पंन्चर हो जाएगा।


Uttarakhand News: Dehradun police good initiative

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें