loksabha elections 2019 results

देवभूमि की बेटियों को सलाम, यूथ ओलंपिक में अंकिता के बाद देवांशी ने जीता गोल्ड मेडल

उत्तराखंड के लिए बेहतरीन खबर है। यूथ ओलंपिक में अंकिता के बाद देवांशी ने भी गोल्ड मेडल हासिल किया है।

Devanshi rana won gold medal in youth olympic - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, देवांशी राणा, देवांशी राणा गोल्ड मेडल, जसपाल राणा, देहरादून न्यूज, यूथ ओलंपिक, Uttarakhand, Uttarakhand News, Devanshi Rana, Devanshi Rana Gold Medal, Jaspal Rana, Dehradun News, Youth Olympics, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

ये देवभूमि की बेटियां हैं, जो अपनी धरती का नाम रोशन कर रही हैं। खेलों में, फिल्मों, पढ़ाई में, कला में ...हर क्षेत्र में ये बेटियां अपना हुनर दिखा रही हैं। हर बार वो आगे बढ़ रही हैं और उत्तराखंड का नाम रोशन कर रही हैं। ऐसी ही एक बेटी हैं देवांशी राणा। उत्तराखंड के गोल्डन ब्वॉय यानी जसपाल राणा की लाडली ने एक और कारनामा कर दिखाया है। देवांशी राणा ने यूथ गेम्स में स्वर्ण पदक जीता। अंडर-21 बालिका वर्ग की 25 मीटर पिस्टल शूटिंग इवेंट में देवांशी ने हरियाणा की अंजली चौधरी को शिकस्त दी। इसके साथ ही उन्होंने गोल्ड पर निशाना लगा दिया। देवांशी ने इस कॉम्पिटीशन में 24 प्वॉइंट हासिल किए। हालांकि अंजली चौधरी और देवांशी के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। अंजली चौधरी ने 23 अंक हासिल किए थे। आपको बता दें कि इससे पहले पहाड़ की बेटी अंकिता ध्यानी ने यूथ ओलंपिक में उत्तराखंड को पहला गोल्ड मेडल दिलाया था। उनके बारे में भी जानिए।

यह भी पढें - बधाई: पहाड़ की अंकिता ने यूथ ओलंपिक में जीता गोल्ड मेडल, खेल मंत्री ने की तारीफ
पहाड़ की बेटी अंकिता ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स में उत्तराखंड को पहला स्वर्ण पदक दिलाया। पुणे में आयोजित कार्यक्रम में अंकिता को केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने सम्मानित किया। आपको बता दें कि पुणे में इन दिनों खेलो इंडिया यूथ गेम्स का आयोजन हो रहा है, जिसमें उत्तराखंड की एथलीट अंकिता ध्यानी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहला गोल्ड मेडल हासिल किया। अंकिता ने 1500 मी. दौड़ में उत्तराखंड को गोल्ड मेडल दिलाया है। अंकिता पौड़ी के दूरस्थ गांव मेरूड़ा की रहने वाली हैं और रुद्रप्रयाग के अगस्त्यमुनि खेल छात्रावास की छात्रा है।अपने घर से दूर रहकर अंकिता यहां एथलेटिक्स कोच से ट्रेनिंग ले रही हैं। पुणे में हुई राष्ट्रीयस्तर की प्रतियोगिता के पहले दिन बालिका वर्ग की 1500 मीटर दौड़ का आयोजन किया गया था, जिसमें अंकिता ने 4 मिनट 40 सेकेंड का समय लेकर 1500 मीटर की दूरी तय की, और गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया।


Uttarakhand News: Devanshi rana won gold medal in youth olympic

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें