बधाई: पहाड़ की अंकिता ने यूथ ओलंपिक में जीता गोल्ड मेडल, खेल मंत्री ने की तारीफ

वास्तव में पहाड़ की ये बेटी उत्तराखंड के लिए गोल्डन गर्ल साबित हो रहा है। यूथ ओलंपिक में इस बेटी ने गोल्ड मेडल हासिल किया है।

Ankita dhyani won gold madel in youth olympic - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, अंकिता ध्यानी, पौड़ी गढ़वाल, उत्तराखंड गोल्डन गर्ल, Uttarakhand, Uttarakhand News, Ankita Dhyani, Pauri Garhwal, Uttarakhand Golden Girl, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड की बेटियां हर मामले में आगे बढ़ती जा रही हैं। चाहे खेल हो या पढ़ाई...हर मामले में ये बेटियां उड़ान भर रही हैं। खासतौर पर जब पहाड़ की बेटी कुछ नया कारनामा करती है, तो अच्छा लगता है। अब उत्तराखंड की गोल्डन गर्ल के नाम से मशहूर अंकिता ध्यानी ने एक बार फिर प्रदेश को गर्व करने का मौका दिया है। पहाड़ की बेटी अंकिता ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स में उत्तराखंड को पहला स्वर्ण पदक दिलाया। पुणे में आयोजित कार्यक्रम में अंकिता को केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने सम्मानित किया। आपको बता दें कि पुणे में इन दिनों खेलो इंडिया यूथ गेम्स का आयोजन हो रहा है, जिसमें उत्तराखंड की एथलीट अंकिता ध्यानी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहला गोल्ड मेडल हासिल किया। अंकिता ने 1500 मी. दौड़ में उत्तराखंड को गोल्ड मेडल दिलाया है। अंकिता पौड़ी के दूरस्थ गांव मेरूड़ा की रहने वाली हैं और रुद्रप्रयाग के अगस्त्यमुनि खेल छात्रावास की छात्रा है।

यह भी पढें - अपने गांव में इंटरनेशनल क्रिकेटर एकता बिष्ट, न्यूजीलैंड जाने से पहले दी गुड न्यूज
अपने घर से दूर रहकर अंकिता यहां एथलेटिक्स कोच से ट्रेनिंग ले रही हैं। पुणे में हुई राष्ट्रीयस्तर की प्रतियोगिता के पहले दिन बालिका वर्ग की 1500 मीटर दौड़ का आयोजन किया गया था, जिसमें अंकिता ने 4 मिनट 40 सेकेंड का समय लेकर 1500 मीटर की दूरी तय की, और गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया। जीत के बाद खुद केंद्रीय खेलमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने पहाड़ की इस प्रतिभाशाली बेटी को सम्मानित किया। अंकिता की कोच महेशी ने बताया कि पहले अंकिता 3000 मीटर वर्ग में दौड़ती थीं। वो हमेशा ही शानदार प्रदर्शन करती रही हैं। इस बार भी अंकिता ने मैदान पर अपने शानदार खेल का प्रदर्शन कर उत्तराखंड को गौरवान्वित किया है। अंकिता की इस उपलब्धि पर पूरे उत्तराखंड को गर्व है। समाज के अलग-अलग वर्ग के लोगों ने पहाड़ की इस बेटी को अपनी तरफ से शुभकामनाएं दीं। आप भी शुभकामनाएं दें।


Uttarakhand News: Ankita dhyani won gold madel in youth olympic

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें