न्यूजीलैंड में भारत का मान बढ़ाएगी देवभूमि की बेटी, पढ़िए ये गौरवशाली खबर

उत्तराखंड में क्रिकेट के चाहने वालों के लिए एक शानदार खबर है। एकता बिष्ट एक बार फिर से तैयार हो रही हैं।

Ekta bisht selection in team india - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, एकता बिष्ट उत्तराखंड क्रिकेट, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Ekta Bisht Uttarakhand Cricket, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

अंतरराष्ट्रीय महिला क्रिकेटर एकता बिष्ट ने एक बार फिर उत्तराखंड को गर्व करने का मौका दिया है। एकता बिष्ट को जनवरी में न्यूजीलैंड के साथ होने वाले तीन वन डे और टेस्ट मैच में भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला है। न्यूजीलैंड के साथ होने वाले मैच के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम में चुनी गईं एकता अब बॉलिंग के साथ-साथ अपनी बैटिंग भी परफेक्ट करना चाहती हैं। फिटनेस के लिए वो मैदान पर खूब पसीना बहा रही हैं। एकता ने 72 साल बाद आस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने पर विराट कोहली और इंडियन टीम को बधाई दी। उन्होंने कहा कि हर भारतीय को इस उपबल्धि पर गर्व करना चाहिए। न्यूजीलैंड दौरे पर रवाना होने से पहले एकता ने अल्मोड़ा पहुंचकर फुर्सत के पल बिताए। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ साल में उन्हें खेलने के ज्यादा चांस नहीं मिले, लेकिन अब वो ज्यादा से ज्यादा मौके हासिल करने की कोशिश करेंगी।

यह भी पढें - Video: उत्तराखंड के ऋषभ पंत से पंगा मत लेना, ऑस्ट्रेलिया में वायरल हुआ ये गीत..देखिए
अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर एकता इन दिनों बैटिंग, फिल्डिंग और फिटनेस पर ध्यान दे रही हैं। एकता 14 जनवरी को न्यूजीलैंड दौरे पर रवाना हो जाएंगी। एकता ने बताया कि न्यूजीलैंड दौरे के बाद इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के साथ होम सीरीज होने वाली है। एकता ने अब तक 51 वन डे मैच खेले हैं। जिनमें उन्होंने 80 विकेट लिए हैं। जुलाई 2017 में हुए महिला वर्ल्ड कप में एकता ने दस ओवर में पांच विकेट 18 रन देकर बनाने का रिकार्ड भी बनाया है। इसके अलावा एक टेस्ट मैच में उन्होंने पांच विकेट और टी-20 में 42 मैच खेलते हुए 50 विकेट लिए हैं। टी-20 में उन्होंने एक बार हैट्रिक भी ली है। एकता ने कहा कि क्रिकेट के क्षेत्र में भारत काफी आगे बढ़ चुका है, हालांकि अब भी ज्यादा से ज्यादा लड़कियों को क्रिकेट खेलने के लिए आगे आने की जरूरत है।


Uttarakhand News: Ekta bisht selection in team india

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें