सीके नायडू ट्रॉफी में टॉप पर उत्तराखंड, क्रिकेट में पहली बार बनाया ऐसा रिकॉर्ड

बीसीसीआई द्वारा आयोजित सीके नायडू ट्रॉफी में उत्तराखंड की टीम ने अपना दमखम दिखाया है और टॉप पर पहुंची है। ऐसा पहली बार हो रहा है।

Uttarakhand cricket team on the top in ck nayudu cup - उत्तराखंड, उत्तराखंड क्रिकेट, उत्तराखंड क्रिकेट टीम, सीके नायडू ट्रॉफी, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, Uttarakhand, Uttarakhand Cricket, Uttarakhand Cricket Team, CK Nayudu Trophy, Latest Uttarakhand News, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

देहरादून में सीके नायडू ट्रॉफी में उत्तराखंड की टीम का दमदार प्रदर्शन जारी है। उत्तराखंड ने अपने सातवें मुकाबले में नागालैंड को 241 रनों से हरा कर प्लेट ग्रुप में 46 अंकों के साथ पहला स्थान हासिल किया है। ये पहील बार हो रहा है, जब उत्तराखंड की कोई टीम बीसीसीआई के किसी टूर्नामेंट में शीर्ष पर काबिज हुई है। गौरतलब है कि सीके नायडू ट्रॉफी में उत्तराखंड ने अभी तक अपने सारे मैच जीते थे। इसके बावजूद उत्तराखंड की टीम पहले नंबर पर आने के लिए मशक्कत कर रही थी, उत्तराखंड की टीम दूसरे स्थान पर थी। नागालैंड को हराने के बाद उत्तराखंड ने पहले स्थान पर कब्जा जमा लिया है। जबकि पहले स्थान पर चल रही पुदुचेरी की टीम दूसरे स्थान पर खिसक गई है। उत्तराखंड की टीम ने सात मैच जीतकर 46 अंक हासिल किए हैं, जबकि दूसरे स्थान पर रही पुदुचेरी की टीम के 42 अंक हैं।

यह भी पढें - ऑस्ट्रेलिया में उत्तराखंड के ऋषभ पंत का जलवा, धमाकेदार शतक से बनाए कई रिकॉर्ड
गुनियाल गांव स्थित अभिमन्यु क्रिकेट अकेडमी में उत्तराखंड और नागालैंड की टीमों के बीच चौथे दिन निर्णायक मुकाबला हुआ। मुकाबले के चौथे दिन पारी को 14 रनों से आगे बढ़ाने के लिए मैदान में उतरी नागालैंड की टीम ने शुरुआत में बेहतर खेल खेला, लेकिन बल्लेबाज विमल के 50 रन पर आउट होने के बाद टीम दबाव में आ गई। नागालैंड की तरफ से वाहिद ने 26, विनायक ने 07, टी वालमिक ने 12 और अरविंद वर्मा ने केवल दो रन बनाए। मध्यक्रम के बल्लेबाज सम्राट ने 94 गेंदों में 42 रनों की पारी खेलकर स्कोर संभालने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो पाए। नागालैंड की टीम 65.4 ओवर में मात्र 183 रनों पर सिमट गई। उत्तराखंड के अग्रिम तिवारी व प्रदीप चमोली ने तीन-तीन व सागर ने दो विकेट झटके। प्लेट ग्रुप में उत्तराखंड की टीम नागालैंड पर जीत दर्ज करते ही उत्तराखंड की टीम एक स्थान उछलकर पहले पायदान पर पहुंच गई है।


Uttarakhand News: Uttarakhand cricket team on the top in ck nayudu cup

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें