अच्छी खबर: उत्तराखंड में होंगे नेशनल गेम्स 2020 , भारतीय ओलंपिक संघ ने लगाई मुहर

2019 में ये गेम्स उत्तराखंड में होने थे लेकिन ऐन मौके पर गोवा को ये जिम्मेदारी दे दी गई। अब उत्तराखंड के लिए खुशखबरी है।

National games to be held in uttarakhand - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, उत्तराखंड नेशनल गेम्स, 2020 नेशनल गेम्स, उत्तरांड ओलंपिक एसोसिएशन,Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Uttarakhand National Games, 2020 National Games, North Olympic Association, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड के खेलप्रेमियों के लिए अच्छी खबर है। साल 2020 में राष्ट्रीय खेलों का आयोजन उत्तराखंड में होगा। भारतीय ओलंपिक संघ ने प्रदेश में 2020 में होने वाले राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी पर मुहर लगा दी है। राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी के लिए उत्तराखंड के साथ-साथ छत्तीसगढ़ और मिजोरम भी शामिल थे, लेकिन सफलता उत्तराखंड के हाथ लगी। इससे पहले 2019 में भी राज्य में राष्ट्रीय खेलों के आयोजन की तैयारी थी, लेकिन बाद में राष्ट्रीय ओलंपिक संघ ने ये जिम्मेदारी गोवा को दे दी। इस बार राष्ट्रीय खेलों के आयोजन के लिए छत्तीसगढ़ और मिजोरम ने भी अपना दावा ठोका था। इस बार मेजबानी के लिए तीनों राज्यों के अधिकारी दिल्ली में होने वाली भारतीय ओलंपिक संघ की जनरल बॉडी की मिटिंग में पहुंचे थे।

यह भी पढें - 3 बच्चों की मां मैरीकॉम, 35 की उम्र में छठी बार बनी विश्व विजेता..देशभर ने किया सलाम
राज्य की ओर से खेल सचिव भूपिंदर कौर औलख और खेल निदेशक प्रताप साह इस बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे थे। खेल सचिव ने ओलंपिक संघ की मीटिंग में राज्य की तैयारियों को रखा। इसके बाद 2020 राष्ट्रीय खेलों के आयोजन के लिए ओलंपिक संघ की जनरल बॉडी ने उत्तराखंड को चुना। उत्तराखंड ओलंपिक संघ ने भी मेजबानी मिलने की पुष्टि की है। भारतीय ओलंपिक संघ ने आगामी वर्षों में छत्तीसगढ़ और मिजोरम की मेजबानी पर भी फैसला कर लिया है। प्रदेश ओलंपिक संघ और राज्य सरकार ने 2020 में राष्ट्रीय खेल कराने की तैयारी शुरू कर दी। भारतीय ओलंपिक संघ की मीटिंग में 2020 राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी उत्तराखंड को सौंपी गई है। 2021 छत्तीसगढ़ और 2022 में नेशनल गेम्स की मेजबानी मिजोरम करेगा।


Uttarakhand News: National games to be held in uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें