उत्तराखंड पिथौरागढ़Munsyari police station in top ten police station of country

पहाड़ का ये पुलिस स्टेशन देश के टॉप-10 पुलिस स्टेशन में शामिल, गृह मंत्रालय की लिस्ट देखिए

उत्तराखंड पुलिस के लिए एक बार फिर से गौरवशाली पल है। ये खबर सिर्फ पुलिस विभाग के लिए नहीं बल्कि पूरे उत्तराखंड के लिए है।

उत्तराखंड: Munsyari police station in top ten police station of country
Image: Munsyari police station in top ten police station of country (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: उत्तराखंड के लिए एक शानदार खबर है। देशभर में भले ही पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठते हों लेकिन उत्तराखंड में कुछ पुलिस थाने ऐसे हैं, जहा की कार्यशैली देश के टॉप टेन पुलिस थानों में शामिल हो गई है। जी हां हम बात कर रहे हैं मुनस्यारी थाने की। पिथौरागढ़ के मुनस्यारी थाने को देश के टॉप टेन थानों में शामिल किया गया है। इस लिस्ट में जगह पाने के लिए कुछ ज़रूरी मानक तय किए गए हैं। ये भी जानिए।
अपराध दर, पुलिस की जनता के साथ सामंजस्य, अपराधों का निस्तारण, मामलों का त्वरित निस्तारण, जन सहभागिता, कार्यरत अधिकारियों जवानों का व्यवहार, मामलों का डिस्पोजल और किसी भी मामले में पुलिस की कार्रवाई पर किसी पुलिसकर्मी पर कोई आरोप ना लगना।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - पौड़ी गढ़वाल में बनेगा उत्तराखंड का पहला प्रोफेशनल कॉलेज, केंद्र से 26 करोड़ रुपये मंजूर
इन सब मामलों में मुनस्यारी थाने को नवें नंबर पर रखा गया है। बकायदा गृह मंत्रालय की तरफ से एक ट्वीट जारी किया गया है। पहले आप गृहमंत्री राजनाथ सिंह का ट्वीट देखिए।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - उत्तराखंड को मॉडल और प्रोफेशनल कॉलेज की सौगात, 15 जनवरी को मोदी करेंगे शुभारंभ
पुलिस क्षेत्राधिकारी शेखर सुयाल ने इस बारे में कुछ खास बातें बताी हैं। उनका कहना है कि मानकों को सही पाया गया और मुनस्यारी थाने को देश के टॉप टेन थानों में जगह दी गई। मुनस्यारी थाने समेत जिला पुलिस और उत्तराखंड के लिए गौरव की बात है। आपको बता दें कि मुनस्यारी थाना भारत चीन सीमा पर देश का अंतिम थाना है। इससे आगे ना तो कोई पुलिस थाना है और ना ही पुलिस चौकी नही है। फिलहाल मुनस्यारी पुलिस को इस काम के लिए हार्दिक शुभकामनाएं।