Video: केदारनाथ फिल्म के विरोध में रोशन रतूड़ी, कहा ‘एकजुट हो जाएं उत्तराखंड के लोग’

केदारनाथ फिल्म को लेकर अब हर तरफ से आवाज़ उठ रही है। समाजसेवी रोशन रतूड़ी ने भी इसे लेकर अपना गुस्सा जाहिर किया है।

roshan raturi on kedarnath movie - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, रोशन रतूड़ी, रोशन रतूड़ दुबई, केदारनाथ, केदारनाथ फिल्म, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Roshan Rathodi, Roshan Rutude Dubai, Kedarnath, Kedarnath Film, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

फिल्म के नाम पर आखिर आस्था पर प्रहार कब तक ? केदारनाथ के नाम पर पवित्र परंपरा से खिलवाड़ क्यों ? ये सवाल फिलहाल हर किसी के जेहन में हैं। उत्तराखंड में केदारनाथ फिल्म पर बैन लगा हुआ है और फिलहाल ये बैन हटने के आसार नज़र नहीं आ रहे। इस बीच दुबई में रहने वाले उत्तराखंड के समाजसेवी रोशन रतूड़ी ने इस फिल्म को लेकर कुछ बड़ी बातें सोशल मीडिया के माध्यम से बताई हैं। हाल ही में रोशन रतूड़ी ने फेसबुक पर लिखा..’जैसे आपने देखा है कि हमारे धार्मिक पवित्र स्थलों में से एक “केदारनाथ “को किस तरह कलंकित किया जा रहा है। इससे मन को बहुत दुख पहुंचा है। क्यों हमारे पवित्र धर्म स्थलों अपवित्र किया जा रहा ? क्यों ऐसी फिल्में बनाने के लिये सरकार द्वारा खुली आज़ादी दी जाती है?’ आगे भी रोशन रतूड़ी ने बहुत कुछ लिखा है।

यह भी पढें - देवभूमि की पूनम रावत..विदेश में रहकर भी संवारे पहाड़ के गांव, लोगों को मिला रोजगार
रोशन आगे लिखते हैं कि ‘कुछ लोग चंद पैसों के लिये अपनी धार्मिक पवित्र स्थानों को बेचने पर लगे हैं। क्या उनके अंदर ज़मीर मर चुका है? जिसका हम सब पुरज़ोर विरोध करते हैं। कोई भी हो कितना भी बड़ा डॉन हो, अगर हमारी आस्था और देव भूमि के पवित्र धार्मिक स्थलों के साथ किसी भी तरह की छेड़छाड़ की जाती है तो हम किसी को भी माफ़ नहीं करेंगे चाहे वो कोई भी है। कुछ ऐसी घटिया फ़िल्में बनाते हैं जिससे हमारी नई पीढ़ी अपने संस्कारों से छोड़कर ग़लत रास्ते पर निकल पड़ी है। वहां से उनको वापस लाना बेहद ही मुश्किल है। हम सबको मिलकर आने वाली नई पीढ़ी को बचाना होगा। आप सब उत्तराखंडी अब एकजुट हो जाओ’।

यह भी पढें - मुंबई में गंभीर रूप से बीमार हैं पहाड़ के सूरज सेमवाल, रोशन रतूड़ी ने की मदद की अपील
ज़ाहिर सी बात है कि आखिर फिल्म के नाम पर क्यों कोई मनगढ़ंत कहानी बनाई गई और क्यों भावनाओं से खिलवाड़ हुआ ? रोशन रतूड़ी ने वीडियो के माध्यम से भी अपनी बातें बताई हैं। देखिए।

मेरे आदरणीय उतराखडीं-उतरांचली देवतुल्य वासियों नमस्कार । जैसे आपने देखा है कि हमारे धार्मिक पवित्र स्थलों में से एक “केदारनाथ “को किस तरह कलंकित किया जा रहा है । इससे मन को बहुत दुख पहुँचा है । क्यों हमारे पवित्र धर्म स्थलों अपवित्र किया जा रहा ..? क्यों ऐसी फ़िल्मे बनाने के लिये सरकार द्वारा खुली आज़ादी दी जाती है । कुछ लोग चंद पैसों के लिये अपनी धार्मिक पवित्र स्थानों को बेचने पर लगे है । क्या उनका अंदर ज़मीर मर चुका है । जिसका हम सब पुरी ज़ोर से विरोध करते है । कोई भी हो कितना भी बड़ा डोन हो,अगर हमारी आस्था देव भूमि पवित्र धार्मिक स्थलों के साथ किसी भी तरह का छेड़ छाड किया जाता है तो हम किसी को भी माफ़ नहीं करेंगे चाहे वो कोई भी है ।कुछ ऐसी घटिया फ़िल्मे बनाते है जिससे हमारी नई पीढ़ी अपने संस्कारों से छोड़कर ग़लत रास्ते पल निकल पड़े है जहाँ से उनको वापस लाना बेहद ही मुश्किल है । हम सबको मिलकर आने वाली नई पीढ़ी को बचाना होगा । आप सब उत्तराखंडी एक जुट हो जाओ ।

जय हिंद । जय भारत । जय उत्तराखंड ।

आपका सेवक

रोशन रतूड़ी

RR Humanity-1st Uttrakhand

Posted by Roshan Raturi RR on Sunday, December 9, 2018


Uttarakhand News: roshan raturi on kedarnath movie

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें