पहाड़ के ऋषभ पंत ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, धोनी और एडम गिलक्रिस्ट को पीछे छोड़ दिया

पहाड़ के ऋषभ पंत ने बड़ा कमाल कर दिखाया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने पहले टेस्ट में उन्होंने वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा है।

Rishabh pant world record of most catch in a match - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, ऋषभ पंत, ऋषभ पंत उत्तराखंड, गंगोलीहाट, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, Uttarakhand, Uttarakhand News, Rishabh Pant, Rishabh Pant, Uttarakhand, Gangolihat, Latest Uttarakhand News, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

पहाड़ की प्रतिभाओं को कभी भी कमतर मत आंकिए, ये हर मोड़ पर एक नई कहानी लिखना जानते हैं। ऐसी ही एक प्रतिभा हैं ऋषभ पंत..ऋषभ आजकल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली बार टेस्ट क्रिकेट के मैदान में उतरे हैं और यहां आते ही उन्होंने गजब ढा दिया। आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में ऋषभ ने 11 कैच लेकर किसी एक मैच में सर्वाधिक कैच करने के वर्ल्ड रिकार्ड की बराबरी कर दी। अपने टेस्ट करियर का छठा टेस्ट मैच खेल रहे पंत ने पहली पारी में 6 कैच लपके और मिशेल स्टार्क का कैच लपककर उन्होंने इस टेस्ट में कुल कैचों की संख्या को 11 पर पहुंचा दिया। इसके साथ ही उन्होंने जैक रसेल और एबी डिविलियर्स के रिकार्ड की बराबरी कर दी। भारत की तरफ से एक मैच में अब तक सर्वाधिक शिकार ऋद्धिमान साहा ने किए थे। उन्होंने जनवरी 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में 10 कैच लिये थे। इसके अलावा ऋषभ ने गिलक्रिस्ट और धोनी को भी पीछे छोड़ दिया है।

यह भी पढें - देवभूमि के ऋषभ पंत की वेस्टइंडीज के खिलाफ विस्फोटक पारी, फिर से बनाया रिकॉर्ड
बाब टेलर और एडम गिलक्रिस्ट के नाम पर एक मैच में 10 कैच का रिकार्ड है। ऋषभ पंत ने 11 कैच लेकर टेलर और गिलक्रिकेट को पीछे छोड़ दिया। आस्ट्रेलिया के खिलाफ सर्वाधिक शिकार का भारतीय रिकार्ड अब तक महेंद्र सिंह धोनी के नाम पर था। धोनी ने 2014 में मेलबर्न में नौ कैच लिये थे। पिथौरागढ़ के गंगोलीहाट के ऋषभ पंत के नाम पर अपने डेब्यू टेस्ट मैच की पहली पारी में पांच कैच लेने का भारतीय रिकार्ड भी है। ये रिकार्ड उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ इसी साल नाटिघम टेस्ट में बनाया था। ऋषभ पंत भारत के ऐसे अकेले विकेटकीपर बल्लेबाज हैं, जिन्होंने पहले ही टेस्ट मैच में सेंचुरी जड़ी थी।अब ऋषभ ने नया रिकॉर्ड बनाकर इतिहास रचा है। उम्मीद है कि आगे भी वो इसी तरह के खेल से सभी फैंस का दिल जीतते रहेंगे।

यह भी पढें - देवभूमि के ऋषभ पंत ने इंग्लैंड में जड़ा शतक, कई रिकॉर्ड तोड़कर बनाई पहली टेस्ट सेन्चुरी
देखिए किस तरह से सोशल मीडिया पर ऋषभ की तारीफ हो रही है।



Uttarakhand News: Rishabh pant world record of most catch in a match

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें