रणजी ट्रॉफी में उत्तराखंड की लगातार 5वीं जीत, पहाड़ के सुपरस्टार को मिला मैन ऑफ द मैच

उत्तराखंड ने लगातार 5वीं जीत दर्ज की है। इस जीत में एक बार फिर से पहाड़ के सुपरस्टार दीपक धपोला ने कहर बरपा दिया।

uttarakhand team won five consicutive match in ranji trophy - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, उत्तराखंड क्रिकेट, दीपक धपोला, उत्तराखंड रणजी टीम, दीपक धपोला बागेश्वर, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Uttarakhand Cricket, Deepak Dhopola, Uttarakhand Ranji Team, Deepak Dhopola Bageshwar,, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

खुशी मनाइए...अगर आप क्रिकेट प्रेमी हैं और उत्तराखंड से हैं तो ये खबर सिर्फ आपके लिए है। उत्तराखंड ने रणजी ट्रॉफी में लगातार 5वीं जीत दर्ज की है। मेघालय को भ 8 विकेट से मात देकर उत्तराखंड ने साबित कर दिया कि रणजी के मैदान में हम नए ज़रूर हैं लेकिन हौसले किसी भी दिग्गज पर भारी पड़ सकते हैं। इस जीत में एक बार फिर से बागेश्वर के दीपक धपोला ने कहर बरपा दिया। दीपक धपोला ने अस मैच की दोनों ही पारियों में 11 खिलाड़ियों को पैवेलियन भेज दिया। उत्तराखंड की टीम ने इस बार गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में ही जबरदस्त खेल दिखाया। उत्तराखंड ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग का फैसला लिया। मेघायल ने पहली पारी में 311 रनों का स्कोर उत्तराखंड के सामने खड़ा किया।

यह भी पढें - पहली बार उत्तराखंड के नाम से IPL में जलवा दिखाएंगे क्रिकेटर, BCCI ने चुने 14 खिलाड़ी
पहली पारी में दीपक धपोला ने 6 खिलाड़ियों को आउट कर दिया। मेघालय की टीम के ऑल आउट होने के बाद उत्तराखंड की टीम बललेबाजी करने उतरी। आपको जानकर खुशी होगी कि उत्तराखंड के ओपनर विनीत सक्सेना और कप्तान रजत भाटिया ने दोहरे शतक जड़े। इन दो दोहरे शतकों की बदौलत उत्तराखंड ने पहली पारी में 491 रन ठोंक दिए। अब मेघालय पर दबाव था। दूसरी पारी में ये दबाव साफ देखने को मिला। मेघालय की टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी, तो दीपक धपोला ने फिर से कहर बरपा दिया। डेल स्टेन को अपना आदर्श मानने वाले दीपक धपोला ने दूसरी पारी में भी 5 विकेट चटका दिए। दूसरी पारी में मेघालय की टीम महज़ 230 रनों पर ही सिमट गई। काफी हद तक ये मैच उत्तराखंड की टीम के हाथ में आ चुका था।

यह भी पढें - 2 मैच 21 विकेट, 3 बार 5 विकेट, 2 मैन ऑफ मैच...पहाड़ का लाल बना रणजी का सुपरस्टार
दूसरी पारी में उत्तराखंड की टीम के सामने जीत के लिए सिर्फ 52 रनों की दरकार थी, जिसे उत्तराखंड की टीम ने बड़ी आसानी से हासिल कर दिया। इसके साथ ही उत्तराखंड ने इस मैच को 8 विकेट से जीत लिया। ये उत्तराखंड की टीम की लगातार 5वीं जीत है। खेल को देखकर साफ लग रहा है कि ये टीम लंबी रेस के लिए बनी है।
सबसे खास बात ये है कि उत्तराखंड की टीम के दीपक धपोला ने तो गजब ही ढा दिया है। कुल मिलाकर 5 मैचो में दीपक धपोला तीसरी बार मैन ऑफ द मैच चुने गए हैं। यूं समझ लीजिए कि दीपक धपोला की गेंदबाज देखने के लिए अब दर्शक उमड़ रहे हैं। हर किसी के दिल में सवाल बस ये ही कि आखिर ये लड़का है कौन? जवाब है कि बागेश्वर आकर देखिए...इस लड़के के संघर्ष की कहानी आपको भी प्रेरित करेगी।


Uttarakhand News: uttarakhand team won five consicutive match in ranji trophy

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें