उत्तराखंड शहीद हमीर पोखरियाल के घर जन्मा बेटा, दादा बोले ‘इसे भी सेना में भेजूंगा’

बीते अगस्त के महीने में उत्तराखंड का सपूत हमीर पोखरियाल देश की रक्षा के लिए सरहद पर शहीद हो गया था। अब शहीद के बेटे ने इस धरती पर जन्म लिया है।

hameer pokhriyal son born - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, हमीर पोखरियाल, शहीद हमीर पोखरियाल, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Hamir Pokriyal, Shahid Hamir Pokhriyal, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

बीते अगस्त में 36 राष्ट्रीय राइफल्स में तैनात राइफलमैन कश्मीर में हमीर पोखरियाल देश की रक्षा करते हुए शहीद हो गए थे। वो पल शायद उत्तराखंड कभी भी नहीं भूल सकता, जब सड़को पर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा था। मूलरूप से उत्तरकाशी जिले के पोखरियाल गांव के रहने वाले थे शहीद हमीर पोखरियाल। हमीर की पत्नी उस वक्त गर्भवती थीं, जब वो शहीद हुए थे । अब शहीद हमीर के पुत्र ने इस धरती पर जन्म लिया। मासूम का नाम उसके दादा जी ने शौर्यवीर रखा है। दादा जयेंद्र पोखरियाल का कहना है कि वे अपने पोते को भी देश की रक्षा के लिए सेना में भेजेंगे। उनका ये भी कहना था कि हमीर के रूप में शौर्य वीर के जन्म के बाद उनके घर में एक बार फिर खुशियां लौट आई हैं। वास्तव में ये एक भावुक पल था। परिवार के सदस्यों के चेहरे पर खुशी और आंखों में आंसू थे।

यह भी पढें - उत्तराखंड शहीद हमीर पोखरियाल..जिसकी ढाई साल की बेटी पूछ रही है ‘मां रो क्यों रही हो?’
गम इस बात का कि हमीर अब इस दुनिया में नहीं है, खुशी इसलिए क्योंकि हमीर के बेटे ने जन्म लिया है। फिलहाल हमारी पोखरियाल का परिवार ऋषिकेश के श्यामपुर ,कपुरफार्म कुंजापुरी कॉलोनी में रह रहा है। आपको ये भी पता होगा कि शहीद हमीर पोखरियाल के पिता भी SSB में है। दादा ने अपने हाथ में पोते को लिया तो मानों खुशी से गला रूंध गया। दादा अब गर्व से कहते हैं कि ‘मैं पोते को भी सेना में ही भेजूंगा’। आपको बता दें कि हमीर पोखरियाल भारतीय सेना में 36 राष्ट्रीय राइफल में तैनात थे। अगस्त के महीने में वो बांदीपुरा में तैनात थे। 7 अगस्त की शाम को आतंकियों ने गुरेज सेक्टर में घुसपैठ कर दी थी। इस भयंकर गोलाबारी में हमीर पोखरियाल शहीद हो गए। पूरे देश ने उन्हें नम आंखों से आखिरी विदाई दी थी।

यह भी पढें - उत्तराखंड में शोक की लहर, गढ़वाल राइफल का जांबाज सीमा पर शहीद..जय हिंद
आपको ये जानकर भी गर्व होगा कि शहीद हमीर पोखरियाल के पिता एसएसबी में तैनात हैं। पिता की वर्दी देखकर अपने शरीर पर वर्दी पहनने का सपना हमीर ने बचपन में ही देख लिया था। अब इस अमर शहीद के घर बेटे ने जन्म लिया है। आप भी उसे आशीर्वाद दें।

जय हिंद

Posted by Ruchi Rawat on Wednesday, December 5, 2018


Uttarakhand News: hameer pokhriyal son born

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें